Breaking News

लेट इंडिया विन: ममता बनर्जी


संघमित्रा सक्सेना

कोलकाता: अगला जुलाई में होगा नया इंडिया का जन्म जी हा शाहिद दिवस की मंच से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ नई गठबंधन की शक्ति को स्मरण करवाई। 26 अलग अलग विपक्षी भाजपा के खिलाफ 2024 की चुनाव पर मुहिम छेड़ चुकी है। बैनर्जी ने सभी समर्थकों से आग्रह किया कि लेट इंडिया विन यानी भारत को जीतने दो। आपको बता दे सी एम ने सभामंच से इंडिया नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस की शक्ति प्रदर्शन भी की।

*ममता बैनर्जी की खास तीन वादें*
* 100 दिनों के काम को आनेवाले समय में और स्वच्छता से करने की सलाह। सी एम ने इस प्रोजेक्ट का नाम रखी खेल होगा। जो सभी जॉब कार्ड होल्डर को काम देगी। कोई भी खाली नहीं बैठेगा जिसके पास जॉब कार्ड होगा। इससे राज्य में नई कर्मसंस्थान होगी।


* एक लाख नए लोगों को पेंशन योजना के अंदर सुविधा प्रदान की जायेगी। किसी को लक्ष्मी भंडार में और किसी को ओल्डेज पेंशन की दायरे में राज्य सरकार की इस योजना में सामिल किया जाएगा।
*11 लाख नए मकान बनाने की घोषणा की सीएम। बैनर्जी ने कहा कि केंद्र से आशा नहीं रखती लेकिन घर के लिए पैसों का इंतजाम हमने कर ली। मेरे गरीब भाई बहन सबको छत मिलनी चाहिए और वह हम दिलवाकर रहेंगे।

 


*मणिपुर पर मौन पालन*

सीएम ने मणिपुर की आदिवासी महिलाओं के साथ हुए बर्बरता से गैंगरेप की निंदा करते हुए एक मिनिट तक मौन पालन की।
गैस और सब्जी की आसमान छूनेवाले मूल्य पर केंद्र से कटाक्ष किया। इसके अलावा कोरोमंडल ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों की परिवार के प्रति सहमर्मिता प्रदर्शन की और केंद्र सरकार तथा रेलमंत्रक की लापरवाही पर जमकर बरसी। उन्होंने और भी कहा कि इंडिया आनेवाले समय में पूरे भारतवर्ष की मार्गदर्शन करेगी।

 

About editor

Check Also

देश में मोदी इकोनॉमिक्स चल रहा है,आये दिन कहीं वंदे भारत को कहीं नमो भारत का उद्घाटन किया जा रहा है.

हावड़ा. शुक्रवार से शुरू अनिल विश्वास भवन में तीन दिवसीय माकपा की राज्य कमेटी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *