Breaking News

बीएसएफ ने बांग्लादेश से भारत में तस्करी की जा रही हिल्सा मछली की बड़ी खेप जब्त की

 

कोलकाता : बीएसएफ जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत- बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम कर 118 किलोग्राम हिल्सा मछली की बड़ी खेप जब्त की है।

शुक्रवार को बीएसएफ ने एक बयान में बताया कि तस्कर इन मछलियों को पद्मा नदी के रास्ते सीमा पार कराकर बांग्लादेश से भारत लाने की फिराक में थे।

 

एक खुफिया सूचना पर बल के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की सीमा चौकी दयारामपुर इलाके से एडहाक एसबी नौवीं वाहिनी के जवानों ने गुरुवार को इसे जब्त किया।

जब्त मछलियों की भारतीय बाजार में अनुमानित कीमत 1.42 लाख रुपये है। बता दें कि बांग्लादेशी हिल्सा मछली की खासकर बंगाल में काफी डिमांड रहती है और यह काफी ऊंची कीमत पर यहां बिकती है।

 

अधिकारियों ने बताया कि जवानों को बीएसएफ की खुफिया शाखा से सूचना मिली की कुछ तस्कर दयारामपुर के इलाके से तस्करी को अंजाम दे सकते हैं। इसके बाद जवान सतर्क हो गए। दोपहर के वक्त जवानों ने सीमा के पास कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी।

 

कुछ तस्कर बांग्लादेश की तरफ से पीठ पर बैग लादकर पद्मा नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे। जवानों ने तस्करों को चेतावनी दी तो वे घबरा गए तथा बैगों को नदी में फेंककर वापस बांग्लादेश की तरफ भाग निकले। तत्पश्चात, जवानों ने बैगों को अपने कब्जे में ले लिया। तलाशी लेने पर उनमें 118 किलोग्राम हिल्सा मछली बरामद हुई।

 

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी व डीआइजी   एके आर्य ने बताया की सीमा सुरक्षा बल के जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हमेशा मुस्तैदी से ड्यूटी करते हैं और उनकी नजरों से तस्करों की कोई भी हरकत नहीं छुप सकती। उन्होंने कहा कि तस्कर आए दिन नये- नये तरीकों से तस्करी करने की कोशिश करते हैं लेकिन बीएसएफ जवान उनके प्रयासों को विफल कर रहे हैं।

About editor

Check Also

विगत पिछले पांच साल से मानव सेवा का कार्य कर रही है विद्यापति जन कल्याण सेवा संस्थान

  ‘सब तीरथ बार बार गंगासागर एक बार।’   देश-विदेश से लाखों की संख्या में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *