Breaking News

आधी रात की ‘समयसीमा’ की चेतावनी के बाद बंगाल के राज्यपाल ने राज्य और केंद्र को दो गोपनीय पत्र लिखे

 

कोलकाता : राज्य विश्वविद्यालयों में अंतरिम कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर ममता सरकार के साथ चल रहे टकराव के बीच राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु के आरोपों के बाद उन्हें एक्शन देखने के लिए शनिवार आधी रात तक का इंतजार करने की चेतावनी के बीच राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने देर रात दो गोपनीय पत्रों पर हस्ताक्षर किए हैं।

राजभवन सूत्रों के अनुसार, इनमें एक पत्र नवान्न (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) को और दूसरा पत्र दिल्ली के लिए लिखा गया है। दोनों पत्र सीलबंद हैं।

हालांकि राज्यपाल ने इन दोनों पत्रों में क्या लिखा है, इसका फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। गौरतलब है कि राज्यपाल ने शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हुए उन्हें शनिवार दिन में आधी रात तक बड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी।

 

शिक्षा मंत्री ने शुक्रवार को राज्यपाल पर राज्य की शिक्षा प्रणाली को बर्बाद करने और विश्वविद्यालयों में कठपुतली शासन चलाने का आरोप लगाया था।

 

राज्यपाल ने इसपर शनिवार को एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा- एक्शन देखने के लिए आधी रात होने का इंतजार करें। इसके कुछ मिनट बाद ही शिक्षा मंत्री ने राज्यपाल का नाम लिए बिना उन्हें शहर में नया वैंपायर (पिशाच) कहकर उनका मजाक उड़ाया और लोगों को उनसे सावधान रहने की सलाह दी।

इस बीच बंगाल के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने भी शनिवार शाम राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की थी। राज्यपाल के तलब करने पर वे राजभवन पहुंचे थे।

 

About editor

Check Also

महानगर के मंदिर में भव्य रूप से प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन

  कोलकाता के 17, ताराचंद्र दत्त स्ट्रीट स्थित गुजरात भवन के सामने स्थित मंदिर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *