Breaking News

पांच दिवसीय जू फेस्टिवल में प्रतिभागियों की उत्साह वर्धन की डायरेक्टर तापस दास

संघमित्रा सक्सेना
कोलकाता: अलीपुर चिड़ियाघर में पांच दिवसीय जू फेस्टिवल आयोजित किया गया। पांच दिवसीय जू फेस्टिवल में कुल 1000 बच्चो ने भाग लिया । स्कूल और कॉलेज के सभी छात्र छात्राएं इसमें भाग ले सकते हैं। अलीपुर चिड़ियाघर का 149 वा प्रतिष्ठा दिवस की मौके पर जू फेस्टिवल आयोजित किया गया। यह फेस्टिवल 25 सितंबर तक चलेगी।

 

जानकारी के अनुसार प्रतियोगिता में हिस्सा लेनेवाले प्रतिभागियों में 100 प्रतिभागी मूल पर्व के लिए चुने जाएंगे। अलग अलग विभाग में जीतने वाले प्रतिभागी को अलीपुर चिड़ियाघर के तरफ से पुरस्कृत किया जाएगा।

1875 साल मे 24 सितंबर को अलीपुर चिड़ियाघर की प्रतिष्ठा हुई थी। मिली जानकारी के मुताबिक 200 से ऊपर स्कूल इस प्रतियोगिता में सामिल हुए।एक्सटेंपो, फोटोग्राफी, सीट एंड ड्रॉ, क्वीज जैसी प्रतियोगिता का आयोजन कीया गया।

अलीपुर चिड़ियाघर के डायरेक्टर तापस दास ने सभी प्रतिभागियों का उत्साह बढाया। उन्होंने कहा कि जू फेस्टिवल एक प्रयास आनेवाले जेनरेशन के प्रति पशु प्रेम जागरूक को करना है। जैसे इंसान इस दुनिया की सृष्टि हैं वैसे पशु, पक्षी भी इस धरती के सृष्टि हैं। इन्हें सिर्फ मनोरंजन की सामग्री न बनाएं। इन बेजूवान से प्यार से पेश आएं। चिड़ियाघर के डायरेक्टर ने सभी से चिड़ियाघर की स्वच्छता बरकरार रखने का भी आग्रह किया। इसके साथ ही उन्होंने सभी से चिड़ियाघर की 149 वीं वर्षगाठ को यादगार बनाने के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया।

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *