Breaking News

अभिषेक बनर्जी ने केंद्र के समक्ष बकाया राशि का मुद्दा उठाने के लिए बंगाल के राज्यपाल को दिया धन्यवाद

sonu jha

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को मनरेगा जैसी विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत राज्य सरकार को केंद्रीय बकाया जारी नहीं करने का मुद्दा केंद्र सरकार के समक्ष उठाने के लिए बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस को धन्यवाद दिया। सोमवार को तृणमूल प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद राज्यपाल, जो इस समय नई दिल्ली में हैं, ने अभिषेक को ईमेल के माध्यम से एक विज्ञप्ति भेजकर मामले को केंद्र सरकार के समक्ष उठाए जाने की जानकारी दी थी।

 

राज्यपाल की उस विज्ञप्ति को अपनी एक्स हैंडल पर साझा करते हुए अभिषेक ने राज्य के संवैधानिक प्रमुख की ओर से इस कदम के लिए आभार व्यक्त किया। अभिषेक के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को यहां राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर बंगाल सरकार को मनरेगा व अन्य केंद्रीय बकाया का मामला संबंधित केंद्रीय मंत्रालय के समक्ष उठाने का अनुरोध किया था।

 

उस बैठक के तुरंत बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हुए राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को इस मामले में जो भी आवश्यक होगा करने का आश्वासन दिया था। इसके बाद अभिषेक ने राजभवन के सामने गुरुवार शाम से जारी धरना प्रदर्शन वापस लेने की घोषणा की थी।

हालांकि, अभिषेक ने आगाह किया कि अगर इन मदों के तहत केंद्रीय बकाया का भुगतान जल्द नहीं किया गया, तो नया आंदोलन 31 अक्टूबर के बाद शुरू होगा।

 

About editor

Check Also

देश में मोदी इकोनॉमिक्स चल रहा है,आये दिन कहीं वंदे भारत को कहीं नमो भारत का उद्घाटन किया जा रहा है.

हावड़ा. शुक्रवार से शुरू अनिल विश्वास भवन में तीन दिवसीय माकपा की राज्य कमेटी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *