Breaking News

देश में मोदी इकोनॉमिक्स चल रहा है,आये दिन कहीं वंदे भारत को कहीं नमो भारत का उद्घाटन किया जा रहा है.

हावड़ा. शुक्रवार से शुरू अनिल विश्वास भवन में तीन दिवसीय माकपा की राज्य कमेटी की बैठक के दूसरे दिन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए माकपा के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि रोजमर्रा के जीवन में जरूरत के सामानों की कीमत बढ़ रही है. कभी टमाटर, तो कभी प्याज की आसमान छूती कीमत लोगों को रूला रही है.

 

जरूरतमंद सामानों के दाम काबू में नहीं है. बेरोजगारों की संख्या बढ़ती जा रही है. 40 फीसदी युवा बेरोजगार हैं और ये युवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट हैं, लेकिन इन्हें नौकरी नहीं मिल रही है. अगर नौकरी मिल भी रही है, तो सुरक्षा की गारंटी नहीं है. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि देश में मोदी इकोनॉमिक्स चल रहा है. आये दिन कहीं वंदे भारत को कहीं नमो भारत का उद्घाटन किया जा रहा है.

 

पिछले दिनों भारत में जी-20 का आयोजन कर केंद्र सरकार अपने आप को विश्व गुरु मान रही है और हकीकत यह है कि 20 देशों में भारत सभी मामलों में अंतिम पायदन पर है. देश को बचाने के लिए भाजपा को केंद्र से हटाना होगा. माकपा नेता ने इडी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि इडी ने पांच हजार से अधिक मामलों के जांच का जिम्मा अपने हाथों में लिया है, लेकिन सजा सिर्फ 23 मामलों में हुई है.

 

 

इससे साफ पता चल रहा है कि इडी की कार्रवाई का सफलता दर कितना है. उन्होंने कहा कि मामलों की जांच जरूर होना चाहिए. दोषियों को गिरफ्तार कर उन्हें सजा दी जाये, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. इडी सिर्फ डराने का काम कर रही है. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को और केंद्र में भाजपा को हराने का लक्ष्य है. इस सम्मेलन में माकपा नेता मोहम्मद सलीम भी उपस्थित थे. मालूम रहे कि इस बैठक का अंतिम दिन रविवार को है.

About editor

Check Also

ममता की सर्वधर्म रैली पर सुवेंदु का निशाना, बताया वोटों की भिखारिन

  हावड़ा : अयोध्या में सोमवार को भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *