Breaking News

हावड़ा का सबसे बड़ा साइबर क्राइम,दो करोड़ तीन लाख तीस हजार का जालसाजी

 

हावड़ा. बेलूड़ के साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने साइबर ठगी के एक मामले को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है. दो करोड़ तीन लाख तीस हजार के इस जालसाजी में पुलिस ने एक करोड़ 23 लाख रुपये की बरामदगी कर ली है. कानूनी कार्रवाई पूरी होने के बाद यह राशि पीड़ित को दी जायेगी.

 

 

पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि इस महीने 22 दिसंबर को बेलूड़ इलाके के रहने वाले सौरव टिबेड़वाल ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी. पीड़ित ने बताया कि ठगों ने शेयर बाजार में निवेश कर अधिक मुनाफा कमाने का प्रलोभन दिया था. उनलोगों की बातों पर विश्वास कर उन्होंने दो करोड़ तीन लाख तीस हजार रुपये दे दिये. मुनाफा मांगने के समय ठगों ने उनसे 30 फीसदी कमीशन देने के लिए कहा. राजी नहीं होने पर ठगों ने रूपये देने से इंकार कर दिया. इसके बाद सौरव ने थाने में शिकायत दर्ज करायी.

 

पीड़ित ने बताया कि सबसे पहले ठगों ने उन्हें एक एप स्टाल करने के लिए कहा. इसके बाद वहां नियमित रूप से रोजाना क्लास होने लगा और निवेश करने के लिए सलाह दी जाने लगी कि किस स्टॉक में निवेश करना है. इसी दौरान पीड़ित ने यह रकम ठगों के अकाउंट में ट्रांसफर कर दी. 14 दिसंबर को पीड़ित ने निवेश की गयी राशि मुनाफे के साथ मांगी, लेकिन ठगों ने रुपये देने से इंकार कर दिया.

 

 

 

ठगों ने कहा कि उसे पहले 30 फीसदी कमीशन देना होगा. इसके बाद ही उसके अकाउंट में मूल राशि मुनाफे के साथ ट्रांसफर की जायेगी. इसके बाद पीड़ित ने शिकायत दर्ज करायी. श्री त्रिपाठी ने बताया कि मामाले की जांच अभी भी जारी है. एक करोड़ 23 लाख रुपये बरामद कर लिये गये हैं. ठगों की गिरफ्तारी जल्द होगी.

 

About editor

Check Also

आज छोटी दिवाली मनाई गई आतिशबाजी से जगमगा उठा आसमान

    कल अयोध्या में होने वाले प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *