Breaking News

बांग्लादेशी महिला मुंबई से कोलकाता लौटने के दौरान ट्रेन में बच्ची को दिया जन्म

S K JHA

उलुबेरिया – बांग्लादेश के सतखिरा की एक महिला ने इलाज के लिए मुंबई से कोलकाता लौटते समय मेल एक्सप्रेस ट्रेन में एक बच्ची को जन्म दिया। यह घटना शनिवार सुबह दक्षिण पूर्व रेलवे के मेचेदा स्टेशन की है।

 

हालांकि, रेलवे अधिकारियों, रेलवे पुलिस और यात्री संघ की पहल पर मां और नवजात को बागनान के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। बाद में उन्हें कलकत्ता ले जाया गया। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक मां और बच्चा दोनो स्वस्थ हैं.

मालूम हो कि बांग्लादेश निवासी रेजाउल करीम और मंजिला खातून शनिवार को डाउन मुंबई से हावड़ा आ रहे थे।  मंजिला खातून को सुबह करीब साढ़े नौ बजे प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जब ट्रेन मेचेदा सेशन में प्रवेश कर गई थी।

उसने ट्रेन में ही 1 किलो 300 ग्राम वजन की बच्ची को जन्म दिया। इस बीच नवजात के शिशु के ट्रेन के अंदर जन्म के बाद ही साथी यात्रियों ने इस  मामले की सूचना टिकट निरीक्षक को दी।

इसके बाद रेलवे अधिकारियों की पहल शुरू हुई. रेलवे अधिकारियों द्वारा बागनान स्टेशन से संपर्क किया गया। कार्रवाई में रेलवे पुलिस जीआरपी व रेलकर्मी शामिल हुए।

 

दक्षिण पूर्व रेलवे के यात्री संघ ने अपनी ओर से स्टेशन के आसपास के एक नर्सिंग होम से संपर्क किया और व्यवस्था की।

 

 

बागनान स्टेशन के बाहर एम्बुलेंस तैयार रखी गई थी। बाद में जब मुंबई मेल को बागनान स्टेशन पर रोका गया तो मां और नवजात को उतार कर नर्सिंग होम ले जाया गया।

 

वहां दोनों का इलाज करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें कोलकाता ले जाने की सलाह दी. नर्सिंग होम के अधिकारियों के मुताबिक नवजात समय से पहले पैदा हुआ है। हम मां और बच्चे को यहां दो घंटे तक देखने के बाद कलकत्ता ले जाने की सलाह देते हैं। वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे के पैसेंजर एसोसिएशन के सचिव अजय दलुई ने कहा कि हम इस तरह का काम कर पाने से खुश हैं.

 

About editor

Check Also

प्रसिद्ध जादुगर के के लायल ने आजमगढ़ में दर्शकों का मन मोह लिया

  आजमगढ़ करिया गोपालपुर में एक शादी कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध जादुगर के के लायल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *