Breaking News

बीएसएफ ने भारत- बांग्लादेश सीमा पर हथियारों की तस्करी को किया नाकाम, चार एयर राइफल और एक देशी कट्टा जब्त

 

 

Sonu jha

कोलकाता : बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के जवानों ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हथियारों की तस्करी को नाकाम करते हुए चार एयर राइफल (कमांडो ब्रांड) और एक देशी पिस्टल (कट्टा) जब्त किया है। गुरुवार को एक बयान में बताया गया कि तस्कर इन हथियारों को बुधवार मध्यरात्रि के वक्त सीमा पार कराकर भारत से बांग्लादेश ले जाने का प्रयास कर रहे थे।

 

बीएसएफ की 153वीं वाहिनी की सीमा चौकी गोजाडांगा के जवानों ने एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए यह सफलता हासिल की।बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी व डीआइजी एके आर्य ने बताया कि बल के खुफिया विभाग की जानकारी के आधार पर जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक बताये हुए संदिग्ध इलाके में घात लगाया। जवानों ने रात्रि करीब 12.25 बजे शिवटोला (नकुआदाहा गांव) के पास तीन तस्करों की संदिग्ध गतिविधि देखी,

जोकि सीमा की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे।जवानों ने जब उन्हें रूकने की चुनौती दी तो तीनों संदिग्ध वापस भारतीय गांव की तरफ भागने लगे। बीएसएफ दल ने तेजी से तस्करों का पीछा किया लेकिन अंधेरे और जलभराव का फायदा उठाकर तस्कर भागने में सफल रहे। भागते समय तस्करों का एक थैला गिर गया। इलाके की सघन तलाशी ली तो मौके से प्लास्टिक का एक बड़ा बैग मिला, जिसमें से उक्त हथियार बरामद हुए।

जब्त हथियारों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए बशीरहाट थाना को सौंप दिया गया है।बीएसएफ डीआइजी ने ऊ कि जब्त हथियारों के पीछे किसका हाथ है इसके लिए बीएसएफ का खुफिया विभाग काम कर रहा है।

 

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *