Breaking News

जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र की हास्टल की बालकनी से गिरकर संदिग्ध मौत

सोनु झा

कोलकाता : कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम वर्ष के एक छात्र की मुख्य हास्टल (छात्रावास) की दूसरी मंजिल की बालकनी से कथित तौर पर गिरकर रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, मृतक स्वर्णदीप कुंडू (18) बंगाली आनर्स का छात्र था और इस सप्ताह की शुरुआत में ही विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात करीब 11.45 बजे वह ए2 छात्रावास की इमारत से कथित तौर पर गिर गया। छात्रावास में रहने वाले कुछ छात्रों ने गिरने की तेज आवाज सुनी और बाहर आने पर उसे इमारत के नीचे खून से लथपथ पाया। उसे गंभीर हालत में केपीसी मेडिकल कालेज ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान गुरुवार सुबह करीब चार बजे उसने दम तोड़ दिया। मृतक छात्र नदिया जिले के हंसखाली थाना के बगुला का रहने वाला था। प्रथम वर्ष की कक्षाएं कुछ दिन पहले ही शुरू हुई थी। उसकी मौत को लेकर रहस्य बना हुआ है। स्वजनों ने घटना के पीछे रैगिंग व हत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने अस्वभाविक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मृतक के चाचा अरूप कुंडू ने अपने भतीजे की रहस्यमय मौत के पीछे रैगिंग की शिकायत करते हुए जादवपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन से इसकी शिकायत की है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मौत की जांच के लिए एक सात सदस्यीय आंतरिक समिति का गठन किया है।
एक बयान में कहा गया, आंतरिक समिति के अध्यक्ष विज्ञान के डीन प्रोफेसर सुबेनाय चक्रवर्ती होंगे। कमेटी को 15 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।
इधर, पुलिस के अनुसार, कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि क्या उसने हास्टल से खुद छलांग लगाई या इसके पीछे कोई और वजह है।

 

 

बुधवार रात मां को किया था फोन

मृतक के चाचा अरूप कुंडू ने पत्रकारों से कहा- स्वर्णदीप ने बुधवार रात अपनी मां को फोन किया था। इस दौरान कहा था कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। उन्होंने छात्रावास में डर लगने की बात कही थी। साथ ही कहा था कि आपलोग आकर मुझे यहां से ले जाओ। कुंडू ने अपने भतीजे की रहस्यमय मौत के पीछे रैगिंग की शिकायत की। बता दें कि जादवपुर विश्वविद्यालय में पहले भी रैगिंग की कई घटनाएं सामने आ चुकी है।

About editor

Check Also

प्रसिद्ध जादुगर के के लायल ने आजमगढ़ में दर्शकों का मन मोह लिया

  आजमगढ़ करिया गोपालपुर में एक शादी कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध जादुगर के के लायल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *