Breaking News

छात्राओं की सुरक्षा के लिए हावड़ा सिटी पुलिस का विशेष कार्यक्रम ‘तेजस्विनी’

 

U TIWARI

हावड़ा ः सितंबर के प्रथम दिन को ही पश्चिम बंगाल पुलिस दिवस और हावड़ा पुलिस आयुक्तालय के ‘राइजिंग डे’ के अवसर पर, हावड़ा बेलिलियस पार्क में ‘तेजस्विनी’ कार्यक्रम के दूसरे चरण का शुभारंभ किया गया।

हावड़ा पुलिस के सीपी प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने कहा कि ‘तेजस्विनी’ कार्यक्रम के तहत छात्राओं को अपनी सुरक्षा के लिए विशेष प्रशिक्षण मिलता है।

 

इस प्रशिक्षण को लेकर बच्चों में काफी उत्साह है। भले ही 10 दिनों की ट्रेनिंग में कोई बड़ा बदलाव न हो, लेकिन अगर बच्चों की मानसिक शक्ति और शारीरिक क्षमता बढ़ती है तो हम उनके लिए दोबारा ट्रेनिंग की व्यवस्था कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि भले ही अवैध हथियारों की तस्करी बढ़ रही हो, लेकिन पुलिस की सक्रियता और अपना नेटवर्क हो तो इसके खिलाफ कार्रवाई करने में सुविधा होती है, जिससे अपराधों की संख्या में कमी आती है।

हाल ही में पुलिस ने दक्षिण हावड़ा इलाके में संगठित आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई की है। डोमजूर में हत्या की जांच शीघ्र पूरी करना और अपराध में प्रयुक्त आग्नेयास्त्रों को बरामद करना संभव हो सका है।

 

इसके अलावा कुछ अन्य हथियार भी बरामद करने में पुलिस अधिकारियों ने काफी कुशलता दिखाई है।

विश्व कप विजेता भारतीय अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम की सदस्य ऋषिता बसु और माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली पर्वतारोही मलाया मुखर्जी ने हावड़ा सिटी पुलिस के सभी उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ समारोह में भाग लिया

About editor

Check Also

विगत पिछले पांच साल से मानव सेवा का कार्य कर रही है विद्यापति जन कल्याण सेवा संस्थान

  ‘सब तीरथ बार बार गंगासागर एक बार।’   देश-विदेश से लाखों की संख्या में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *