Breaking News

बीएसएफ ने बांग्लादेश से तस्करी की जा रही 325 किलोग्राम हिल्सा मछलियों की बड़ी खेप जब्त की

 

 

कोलकाता : बीएसएफ जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत- बांग्लादेश सीमा के पास एक बार फिर तस्करी को नाकाम कर दो अलग-अलग घटनाओं में 325 किलोग्राम हिल्सा मछलियों की बड़ी खेप जब्त की है। मछलियों के साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है।

 

रविवार को बीएसएफ ने एक बयान में बताया कि तस्कर इन मछलियों को मातभंगा नदी के रास्ते सीमा पार कराकर बांग्लादेश से भारत लाने की फिराक में था। जब्त मछलियों की भारतीय बाजार में अनुमानित कीमत 5.20 लाख रुपये है।

 

खुफिया सूचना पर दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की सीमा चौकी फर्जीपारा इलाके से एडहाक एसबी नौवीं वाहिनी के जवानों ने अभियान चलाकर शनिवार को इसे जब्त किया। बता दें कि बांग्लादेशी हिल्सा मछली की बंगाल में काफी डिमांड रहती है और यह काफी ऊंची कीमत पर यहां बिकती है।

 

अधिकारियों ने बताया कि जवानों को बीएसएफ की खुफिया शाखा से सूचना मिली कि कुछ तस्कर फर्जीपारा के इलाके से तस्करी को अंजाम दे सकते हैं। इसके बाद जवान सतर्क हो गए। दोपहर के वक्त जवानों ने सीमा के पास कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी।  एक तस्कर बांग्लादेश की तरफ से पटसन के बंडल के साथ मातभंगा नदी को पार करने की कोशिश कर रहा था।

 

 

जवानों ने तुरंत इंजन बोट से तस्कर का पीछा किया और उसे पकड़ लिया। पटसन के बंडल को खोला तो उसमें 290 किलोग्राम हिल्सा मछली बरामद हुईं। तस्कर की पहचान निताई मंडल, गांव- टालटोली, जिला- मुर्शिदाबाद के रूप में हुई।

 

अन्य घटना में फर्जीपारा इलाके से ही 35 किलोग्राम मछली जब्त की गई। पकड़े गए तस्कर को जब्त मछलियों के साथ आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय, जालंगी को सौंप दिया गया।

 

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी व डीआइजी एके आर्य ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हमेशा मुस्तैदी से ड्यूटी करते हैं और उनकी नजरों से तस्करों की कोई भी हरकत नहीं छुप सकती।

 

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *