Breaking News

उत्तर बेंटरा सरस्वती हाई स्कूल में पिछले 1 सप्ताह से चल रहे हिंदी दिवस पर कार्यक्रम का समापन हुआ

 

हावड़ा:  उत्तर बेंटरा सरस्वती हाई स्कूल में हिंदी दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।बीते सप्ताह से ही विद्यालय में छात्रों के द्वारा नृत्य संगीत , कविता, चित्रांकन  सहीत कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए ।आज कार्यक्रम के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि विद्यालय के सेवानिवृत्त शिक्षक विजय प्रताप सिंह थे उन्होंने कहा कि हिंदी भाषा पूरे देश को एकता के सूत्र में जोड़ती है हमें हिंदी भाषा बोलने में किसी भी तरह का संकोच नहीं करना चाहिए।

 

वही विद्यालय के प्रधानाध्यापक विपिन बिहारी सिंह ने कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा है पर देश में बोले जाने वाली अन्य दूसरी भाषाएं भी हमारी अपनी भाषा है इसलिए हमें अपने देश के सभी भाषाओं को सम्मान देना चाहिए बोलना, पढ़ना और लिखना सीखना चाहिए ।

आज के इस कार्यक्रम में बच्चों ने महादेवी वर्मा, हरिवंश राय बच्चन, रघुवीर सहाय के कविताओं की आवृत्ति के साथ नृत्य संगीत के माध्यम से सब के मन को मन मुग्ध कर दिया। छात्रों के उत्साह वर्धन के लिए इस कार्यक्रम के दौरान उन्हें विद्यालय की ओर से पुरस्कृत भी किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के परिचालन समिति के सचिव संजय उपाध्याय विशिष्ट समाज सेवी संतोष सिंह उर्फ भोला सिंह व इलाके के अन्य गणमान व्यक्ति व विध्यालय  के सभी शिक्षक भी उपस्थित थे जिन्हें सम्मानित किया गया ।

 

यह कार्यक्रम विद्यालय के हिंदी शिक्षक संजय यादव और कंचन उपाध्याय के नेतृत्व में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ मंच संचालन संजय यादव ने किया वहीं  प्राथमिक विभाग के प्रधानाध्यापक  विजय कुमार सिंह के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन देने के बाद सम्पन्न हुआ।इस  कार्यक्रम को सफल बनाने में विध्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं और छात्रों का योगदान सराहनीय रहा।

 

About editor

Check Also

आज छोटी दिवाली मनाई गई आतिशबाजी से जगमगा उठा आसमान

    कल अयोध्या में होने वाले प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *