Breaking News

दुर्गा पूजा को लेकर स्पेशल ट्राम चलाईं  जाएगी।

कोलकाता: दुर्गा पूजा में डब्ल्यूबीटीसी की ओर से पूजा स्पेशल ट्राम चालू की जाएगी।ट्राम को बाहर और अंदर से सज़ा दी गई है। कोलकाता ट्रामवे के 150 वर्ष पूरे करने के बाद ट्राम की डिज़ाइन में ध्यान दी गई है।डब्लूबीटीसी की ओर से बताया गया कि टॉलीगंज से बालीगंज तक पूजा स्पेशल ट्राम चलायी जाएगी। दक्षिण कोलकाता के टॉलीगंज से बालीगंज प्रसिद्ध पूजा पंडालों में घुमाया जाएगा।

ट्राम की बोगी के बाहरी भाग में कुम्हारटोली के कलाकारों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए हाथ से पेंट किया गया आर्टवर्क बनाया गया है। सिंदूर खेला और धुनुची नाच को भी इसमें दर्शाया गया है। बोगी के अंदर प्रतिष्ठापन के साथ पूजा की सजावट की गई है। जिससे लोग ट्राम की सवारी का आनंद ले। दूसरी बोगी में कोलकाता के हेरिटेज लोकेशन दिखाए गए हैं। पूजा के विभिन्न प्रतीक भी इसमें दर्शाये गए हैं। डब्लूबीटीसी के चेयरमैन मदन मित्रा ने कहा, “डब्लूबीटीसी ने एशियन पेंट्स के साथ हाथ मिलाया है। यह शहर के पूजा के प्रति जोश को देखते हुए एक सम्मान है। और साथ ही कोलकाता शहर की धरोहर ट्राम इससे जुड़ चुकी है।

डबलूबीटीसी के एमडी राजनवीर सिंह कपूर ने कहा, दुर्गा पूजा का त्योहार अक्टूबर से लेकर यह ट्राम टॉलीगंज से बालीगंज के रूट पर नये साल तक चलेगी।

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *