Breaking News

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम शनिवार को अपने भाइयों को साथ बारात लेकर माता सीता को लेने के लिए निकले

 

हापुड़ जनपद में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम शनिवार रात को अपने भाइयों को साथ बारात लेकर माता सीता को लेने के लिए निकले तो जयकारों से आकाश गूंज उठा। हापुड़ रामलीला मैदान से लेकर शहर में कई किलोमीटर तक राम बरात निकाली गयी। राम बारात ऐसी निकली है कि सारे मंगल शगुन होने लगे।

 

मंगलमय, कल्याणमय और मनोवांछित फल देने वाले शगुन मानो सच्चे होने के लिए एक ही साथ हो गए।भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा और सुंदर सुंदर झाकिया देखने के लिए जनता में अपार उत्साह था मानो समूचा शहर भाव विभोर होकर प्रभु श्रीराम के दर्शनों को टूट पड़ा हो। शहर में उत्सव जैसा माहौल था। कोई गली और सड़क ऐसी नहीं थी जहां भीड़ न हो। सड़कें सतरंगी रोशनी में सराबोर थीं।

 

हर तरफ श्रीराम के जयकारे सुनाई पड़ रहे थे। नर-नारी उत्सुकता पूर्वक श्रीराम की सवारी की प्रतीक्षा कर रहे थे। जगह-जगह पुष्प वर्षा कर श्रीराम एवं बारातियों का स्वागत किया जा रहा था। यहां की नयनाभिराम छवि देखते ही बनती थी। उल्लास इतना कि इंद्र देव ने भी रामबारात का स्वागत किया गया। बारात के लिए भगवान श्रीराम का श्रृंगार देखते बनता था। वही राम बारात को लेकर पुलिस ने भी पुख्ता इंतजाम किये थे जगह-जगह पुलिस फ़ोर्स की तैनात किया गया था ताकि कोई भी असामाजिक तत्व कोई अफवाह न फैला सके।

About editor

Check Also

प्रसिद्ध जादुगर के के लायल ने आजमगढ़ में दर्शकों का मन मोह लिया

  आजमगढ़ करिया गोपालपुर में एक शादी कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध जादुगर के के लायल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *