Breaking News

जयनगर में तृणमूल नेता की हत्या का संदिग्ध मास्टरमाइंड गिरफ्तार

 

sonu jha

कोलकाता : बंगाल पुलिस ने आखिरकार सोमवार सुबह दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता सैफुद्दीन लश्कर की हुई हत्या के संदिग्ध मास्टरमाइंड अनीसुर लश्कर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। आरोपित अनीसुर माकपा के सक्रिय कार्यकर्ता बताए बताए जा रहे हैं।

 

इससे पहले सैफुद्दीन लश्कर की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने जवाबी कार्रवाई में पीट-पीटकर सहाबुद्दीन शेख नाम के एक शख्स की जान ले ली थी जबकि एक अन्य को पुलिस ने बचा लिया था। तृणमूल नेता के समर्थकों की हिंसक भीड़ ने लश्कर की हत्या के तत्काल बाद गांव में 12 घरों में भी आग लगा दी थी, जो सभी माकपा कार्यकर्ताओं के थे।

 

 

राज्य पुलिस सूत्रों ने बताया कि संदिग्ध मास्टरमाइंड अनीसुर को गुरुवार दोपहर नदिया जिले के राणाघाट से गिरफ्तार किया गया। तृणमूल नेता की हत्या के बाद वह उत्तर 24 परगना के संदेशखाली के रास्ते नदिया जिले में भाग गया था और उसकी मुर्शिदाबाद जिले में जाने की योजना थी।
गिरफ्तारी के बाद अनीसुर को बारुईपुर जिला पुलिस के अधीक्षक के कार्यालय में लाया गया, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। इस सिलसिले में पुलिस द्वारा की गई यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले पुलिस ने इस मामले में सहरुल शेख को गिरफ्तार किया था।

 

सोमवार को पुलिस ने सबसे पहले उसे तृणमूल नेता की हत्या के संदिग्ध के रूप में स्थानीय लोगों द्वारा पीटे जाने के दौरान बचाया और फिर कुछ प्रारंभिक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, पुलिस ने घटना के सिलसिले में पांच अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। मामले में जांच अधिकारी उनसे भी पूछताछ कर रहे हैं।

 

हालांकि, अनीसुर के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि उनका तृणमूल नेता की हत्या से कोई संबंध नहीं है और वह यह सुनने के बाद ही फरार हो गए कि उन्हें भी सहाबुद्दीन शेख की तरह संदेह के आधार पर मार दिया जाएगा।

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *