Breaking News

इलाज में लापरवाही के कारण युवती की मौत हंगामा परिजनों ने किया अस्पताल में तोड़फोड़

हावड़ा, : कुत्ता काटने से एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। वह अपनी मां के साथ इलाज के लिए हावड़ा के जगदीशपुर ग्रामीण अस्पताल आई। अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन लेने से उसकी मौत हो गई। युवती का नाम दीपश्री चक्रवर्ती है। इसके बाद इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। दासनगर पुलिस स्थिति को संभालने के लिए अस्पताल आई।

युवती के पिता देवव्रत चक्रवर्ती ने बताया कि उनकी बेटी को गुरुवार सुबह कुत्ते ने काट लिया। कुत्ता काटने पर दिपश्री चक्रवर्ती इंजेक्शन लेने के लिए जगदीशपुर ग्रामीण अस्पताल पहुंची। लेकिन इंजेक्शन लेने के बाद, उसकी शारीरिक स्थिति और बिगड़ गई। बार-बार डॉक्टरों से अनुरोध करने के बावजूद उसपर ध्यान नहीं दिया गया। उसे लावारिस छोड़ दिया गया। बाद में, उसे एम्बुलेंस से हावड़ा के एक निजी नर्सिंग होम में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से गुस्साएं परिजनों ने ग्रामीण अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। आरोप है कि परिवार के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने अस्पताल से बेड व अन्य चीजों को बाहर फेंकना शुरू कर दिया। जमकर तोड़फोड़ किया गया। एक पड़ोसी शंकर साहा ने कहा कि दीपश्री बीमार थी और टीका लेने से पहले उल्टी कर रही थी। डॉक्टरों ने सब कुछ जानने के बावजूद उसका रक्तचाप और नाड़ी की जांच नहीं की। वहीं मृतका के पिता ने कहा यदि उपचार ठीक से किया जाता तो दीपश्री की मृत्यु नहीं होती। उन्होंने घटना की जांच की मांग की है।
मामले पर हावड़ा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निताई चंद्र मंडल ने कहा कि युवती टीका लेने के बाद अस्पताल से चली गई थी। फिर वह शारीरिक रूप से बीमार हो गया और काफी देर बाद वापस आई। हालांकि, परिवार के सदस्यों ने आरोप से इनकार किया और कहा कि मौत चिकित्सकीय लापरवाही के कारण हुई है।
वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बाइट मृतक के पिता देवव्रत चक्रवर्ती,शंकर साहा
स्थानीय निवासी,हावड़ा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निताई चंद्र मंडल

About editor

Check Also

एनआइए ने बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के मामले में 11 और लोगों को गिरफ्तार किया

  हावड़ा : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने बंगाल के हावड़ा में पिछले वर्ष मार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *