Breaking News

अग्निपथ योजना से भड़के छात्र रोड किया जाम फूंका ट्रेन

पूर्णिया – केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर नफरत की आग सुलगने लगी है। 14 जून को मोदी सरकार ने युवाओं को रोजगार के अवसर को लेकर जो एलान किया उस पर बवाल मचने लगा है। पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन हो रहा है। बिहार, बंगाल, यूपी और हरियाणा में छात्र हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। सेना की तैयारी कर रहे आक्रोशित छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। लिहाजा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। कमोबेश हरेक जगहों पर छात्र आंदोलित हैं। स्टेशन पर खौफनाक मंजर दिखा और एक एक कर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया।

एन एच से लेकर रेलवे स्टेशन तक को निशाना बनाया गया। बेगूसराय, दानापुर, छपरा, आरा, हाजीपुर, लक्खीसराय, बेतिया, फतुहा, बिहटा सहित अन्य जगहों पर ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी गई धुएं के गुबार के साथ धू – धू कर ट्रेन जल गई।

पूर्णियां में भी अग्निपथ की आग धीरे धीरे सुलग रही है। केंद्र सरकार के खिलाफ छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। सुबह से ही गिरजा चौक, फोर्ड कंपनी चौक, बस स्टैंड के मार्ग को अवरूद्ध कर छात्रों ने जमकर बवाल मचाया। रोड पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया। वाहनों का परिचालन बाधित होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। छात्रों का कहना है कि रोजगार के नाम पर सरकार छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की। आइसा, इनौस सहित विभिन्न छात्र संगठनों ने सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए इस पर विचार करने की मांग की। वहीं बिहार बंद करने की बात भी सामने आ रही है।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *