Breaking News

बीएसएफ ने बांग्लादेश से ट्रक में छिपाकर लाया जा रहा 2.93 करोड़ के 36 सोने के बिस्कुटों को जब्त किया

Sonu jha

 

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित एकीकृत जांच चौकी (आइसीपी) पेट्रापोल में एक बार फिर तस्करी को नाकाम कर 36 सोने के बिस्कुटों की बड़ी खेप जब्त करने के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को एक बयान में बताया गया कि पेट्रापोल में तैनात 145वीं वाहिनी के जवानों ने एक पुख्ता खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए बांग्लादेश की तरफ से आ रहे एक ट्रक की तलाशी में गुरुवार रात सोना जब्त किया। ट्रक में छिपाकर सोने के बिस्कुटों को अवैध तरीके से बांग्लादेश से तस्करी कर भारत लाया जा रहा था। पकड़ा गया शख्स ट्रक का चालक है। बीएसएफ के अनुसार, जब्त सोने का वजन 4797.178 ग्राम (लगभग पौने पांच किलोग्राम) है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 2.93 करोड़ रुपये है।

 

 

 

अधिकारियों ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात जवानों को खबर मिली कि एक खाली ट्रक बांग्लादेश से भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाला है, जिसमें सोना छिपाकर लाया जा रहा है। ट्रक के प्रवेश करते ही उसे रूकवाया। गहन तलाशी ली तो ट्रक की केबिन में स्पीकर बाक्स के पीछे कपड़े में लिपटे हुए 36 सोने के बिस्कुट मिले। इसके बाद ट्रक सहित सोने को जब्त कर लिया।पकड़े गए तस्कर, जो ट्रक का चालक है, उसकी पहचान प्रदीप राय चौधरी, गांव- तालीखोला (मोतीगंज), जिला- उत्तर 24 परगना के रूप मे हुई। तस्कर को जब्त सोने के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम हाउस, कोलकाता के हवाले कर दिया गया है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में बीएसएफ ने उतर 24 परगना जिले में बांग्लादेश सीमा से सोने की कई बड़ी खेप जब्त की है।

 

सोने की तस्करी के बारे में सूचना देने वाले को इनाम की पेशकश

इधर, बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने सीमा पर रहने वाले लोगों से एक बार फिर आह्वान किया है कि उनके संज्ञान में सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना मिलती है तो वे बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर- 14419 या 9903472227 पर जानकारी दे सकते हैं। पुख्ता सूचना देने वाले को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उनकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

About editor

Check Also

एनआइए ने बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के मामले में 11 और लोगों को गिरफ्तार किया

  हावड़ा : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने बंगाल के हावड़ा में पिछले वर्ष मार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *