Breaking News

बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा से तस्कर के मलाशय से 86 लाख का सोना जब्त किया

 

 

 

कोलकाता : बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में बांग्लादेश सीमा के पास एक बार फिर तस्करों के मंसूबे नाकाम कर 86 लाख रुपये मूल्य के 12 सोने के बिस्कुटों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने रविवार को एक बयान में बताया कि तस्कर ने अपने मलाशय (मलद्वार) में सोने के बिस्कुटों को छिपा रखा था और बांग्लादेश से तस्करी कर सोने को भारत ला रहा था। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना सीमा चौकी हाकिमपुर इलाके की है, जब एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए 112वीं वाहिनी के जवानों ने यह सफलता हासिल की। जब्त सोने का वजन 1.397 किलोग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत 86,04,659 रुपये है। बयान के अनुसार, हाकिमपुर चेकपोस्ट पर जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को तलाशी के लिए रोका। शुरुआत में उसने अपने पास कुछ भी होने से इन्कार कर दिया। तत्पश्चात जवानों ने हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर से उसकी तलाशी ली तो मशीन में बीप की आवाज आई। इसके बाद तस्कर ने कबूल किया कि उसने अपनी मलाशय में सोने छिपा रखे हैं। फिर चिकित्सकों की मदद से सोने के बिस्कुटों को मलाशय से बाहर निकाला गया। पकड़े गए तस्कर की पहचान मैनूर खान (56), गांव हाकिमपुर, मजरपारा, जिला- उत्तर 24 के रूप में हुई।

 

 

 

पूछताछ में उसने खुलासा किया कि 26 मई को बांग्लादेश के सतखीरा जिला निवासी सहजुल नामक तस्कर सोनई नदी को पार करके उसके घर आया और उसको ये सोने के बिस्कुट दिए। इस सोने को उत्तर 24 परगना के बशीरहाट के रहने वाले राजीब को सौंपने थे। इस काम के लिए उसे 1300 रुपये मिलने थे। तस्कर को जब्त सोना समेत आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय, तेंतुलिया को सौंप दिया गया है।

 

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश सीमा से इन दिनों लगातार सोने की जब्ती हो रही है। 25 मई को भी बीएसएफ जवानों ने उत्तर 24 परगना में पेट्रापोल सीमा से करीब तीन करोड़ मूल्य के 36 सोने के बिस्कुटों की एक बड़ी खेप के साथ तस्कर को पकड़ा था।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *