Breaking News

मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

 

 

हावड़ा, अनंत फाउंडेशन के द्वारा सलकीया के साम गार्डन प्रांगण में पंद्रह सौ छात्राओं को लेकर मासिक धर्म स्वच्छता दिवस के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करवा लिया एक साथ इसी विषय पर एक वर्कशॉप में 15 सौ छात्राएं उपस्थित हुई,

 

28 मई मासिक धर्म स्वच्छता दिवस के कार्यक्रम में श्री राम सेवा समिति ट्रस्ट हावड़ा के सयुंक्त तत्वाधान में किशोर किशोरियों के बीच माहवारी पर जागरूकता सत्र, स्लोगन लेखन एवं योगा मेडिटेशन बौद्धिक आदि का आयोजन किया गया।

 

 

वहीं अनंत फाउंडेशन की संयोजिका वंदना गर्ग द्वारा किशोरियों को माहवारी के दौरान व्यक्तिगत रूप से स्वच्छ रहने हेतु वार्ता की गई तथा साफ सूती कपड़े या सेनीटरी नेपकिन का इस्तेमाल एवं नेपकिन के उपयोग के बाद उसका विसर्जन के बारे में विस्तार से बताया गया। कारण की व्यक्तिगत स्वच्छता एवं नेपकिन या साफ कपड़े के इस्तेमाल से संक्रमण से बचा जा सकता है।

 

 

वहीं कहा गया की इससे जुड़ी माहवारी पर जागरूकता सत्र आयोजित किया गया ताकि वे भी इसकी समझ बना सकें और अपने घर परिवार में अपनी मां, बहन एवं पत्नी को सहयोग कर सकें। मौके पर हावड़ा की एडीएम देवरोती घोष श्री राम सेवा समिति ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री रोशन अग्रवाल राजेश सिंह किशन भोजक अजय नारायण शुक्ला सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए.

 

About editor

Check Also

बंगाल के विभिन्न हिस्सों में वीबीएसवाई कार्यक्रमों में कृषि विशेषज्ञों को सुनने के साथ-साथ उज्ज्वला योजना के लिए आधार प्रमाणीकरण के लिए महिला लाभार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी

कोलकाता, 21 नवंबर, पीआईबी : केंद्र महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में बहुत सक्रिय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *