Breaking News

मोहम्मद अली पार्क में ‘खूटी पूजा’ के साथ दुर्गापूजा के भव्य आयोजन की तैयारियां शुरू

संघमित्रा सक्सेना,

 

 

कोलकाता, 20 जून, 2023: मध्य कोलकाता के बृहद चर्चित ख्याति प्राप्त पूजा कमेटियों में से एक मोहम्मद अली पार्क के ‘यूथ एसोसिएशन’ की ओर से एमजी रोड मेट्रो स्टेशन के पास मंगलवार को रथ यात्रा के शुभ अवसर पर ‘खूटी पूजा’ का आयोजन कर दुर्गापूजा के तैयारियों की शुरुआत की गई। मोहम्मद अली पार्क का यूथ एसोसिएशन अपनी नवीन अवधारणा और उत्सव शैली के लिए शहर की सबसे आकर्षक पूजाओं में से एक है। यह पूजा कमेटी अपने पूजा मंडप की अपनी अनूठी शैली और सामाजिक कार्यों के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध है, जिसकी तैयारियां समिति पूरे वर्ष करती रहती है।

 

इस अवसर पर समाज की विभिन्न प्रतिष्ठित हस्तियों ने उपस्थित होकर खूटी पूजा के आयोजन को सफल बना दिया। इस मौके पर मौजूद सम्मानित हस्तियों में श्री तापस रॉय (विधायक), श्री राजेश सिन्हा (पार्षद), श्रीमती रेहाना खातून (पार्षद), स्मिता बख्शी (पूर्व विधायक), श्री संजय बख्शी (पूर्व विधायक) के अलावा समाज के कई विशिष्ट लोग मौजूद थे।इस अवसर पर समाज की विभिन्न प्रतिष्ठित हस्तियों ने उपस्थित होकर खूटी पूजा के आयोजन को सफल बना दिया। इस मौके पर मौजूद सम्मानित हस्तियों में श्री तापस रॉय (विधायक), श्री राजेश सिन्हा (पार्षद), श्रीमती रेहाना खातून (पार्षद), स्मिता बख्शी (पूर्व विधायक), श्री संजय बख्शी (पूर्व विधायक) के अलावा समाज के कई विशिष्ट लोग मौजूद थे।इस अवसर पर समाज की विभिन्न प्रतिष्ठित हस्तियों ने उपस्थित होकर खूटी पूजा के आयोजन को सफल बना दिया। इस मौके पर मौजूद सम्मानित हस्तियों में श्री तापस रॉय (विधायक), श्री राजेश सिन्हा (पार्षद), श्रीमती रेहाना खातून (पार्षद), स्मिता बख्शी (पूर्व विधायक), श्री संजय बख्शी (पूर्व विधायक) के अलावा समाज के कई विशिष्ट लोग मौजूद थे।इस अवसर पर समाज की विभिन्न प्रतिष्ठित हस्तियों ने उपस्थित होकर खूटी पूजा के आयोजन को सफल बना दिया। इस मौके पर मौजूद सम्मानित हस्तियों में श्री तापस रॉय (विधायक), श्री राजेश सिन्हा (पार्षद), श्रीमती रेहाना खातून (पार्षद), स्मिता बख्शी (पूर्व विधायक), श्री संजय बख्शी (पूर्व विधायक) के अलावा समाज के कई विशिष्ट लोग मौजूद थे।

 

 

मोहम्मद अली पार्क की यूथ एसोसिएशन इस वर्ष अपने 55वें वर्ष को बहुत अधिक भव्यता और रचनात्मकता के साथ मनाने के लिए बड़े स्तर पर तैयारी करने के साथ इसके प्रत्येक सदस्य खुद को गर्वित महसूस कर रहे है। भव्य पंडाल निर्माण से लेकर, मूर्ति, परिवेश, सुरक्षा और सांप्रदायिक सद्भाव जैसे उत्सव में जाने वाली अवधारणा और अपने विचार प्रक्रिया के माध्यम से समिति ने हमेशा सभी समकालीन पूजाओं के बीच विशिष्टता लाने की कोशिश की है। मोहम्मद अली पार्क का यूथ एसोसिएशन वर्षों से अपनी अत्याधुनिक प्रस्तुति के लिए प्रसिद्ध जाना जाता है। इस बार भी हमे उम्मीद है कि इस साल और भी भव्य आयोजन करने में हम सफल होंगे।मोहम्मद अली पार्क की यूथ एसोसिएशन इस वर्ष अपने 55वें वर्ष को बहुत अधिक भव्यता और रचनात्मकता के साथ मनाने के लिए बड़े स्तर पर तैयारी करने के साथ इसके प्रत्येक सदस्य खुद को गर्वित महसूस कर रहे है। भव्य पंडाल निर्माण से लेकर, मूर्ति, परिवेश, सुरक्षा और सांप्रदायिक सद्भाव जैसे उत्सव में जाने वाली अवधारणा और अपने विचार प्रक्रिया के माध्यम से समिति ने हमेशा सभी समकालीन पूजाओं के बीच विशिष्टता लाने की कोशिश की है। मोहम्मद अली पार्क का यूथ एसोसिएशन वर्षों से अपनी अत्याधुनिक प्रस्तुति के लिए प्रसिद्ध जाना जाता है। इस बार भी हमे उम्मीद है कि इस साल और भी भव्य आयोजन करने में हम सफल होंगे।

 

 

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए श्री सुरेंद्र कुमार शर्मा (महासचिव, मोहम्मद अली पार्क दुर्गा पूजा कमेटी) ने कहा, वर्षों से इस आयोजन की भारी सफलता के कारण ही हमें विभिन्न क्षेत्रों से अबतक कई पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। मोहम्मद अली पार्क की यूथ एसोसिएशन की पूरी टीम इस वर्ष भी एक बार फिर से इस बारह पूजा के आयोजन को सफल बनाने के लिए पूरी तरह से चार्ज है। पिछले कई वर्षों से हमारे पूजा मंडप में हर दिन लाखों लोग आते हैं। अब हर जगह थीम पूजा की होड़ है। इनके बीच हमारे पूजा के थीम को जननेके लिए थोड़ा प्रतीक्षा करना होगा। हमें विश्वास है कि लोग इस साल हमारे थीम पूजा को देखकर सभी लोग हमारे प्रयास की सराहना करेंगे। पिछले कई वर्षों की तरह लोग हमारे पूजा मंडप में परिवार और दोस्तों के साथ पूजा में आये, हम इसके लिए लोगों को रहे दिल से आमंत्रित करते हैं।इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए श्री सुरेंद्र कुमार शर्मा (महासचिव, मोहम्मद अली पार्क दुर्गा पूजा कमेटी) ने कहा, वर्षों से इस आयोजन की भारी सफलता के कारण ही हमें विभिन्न क्षेत्रों से अबतक कई पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। मोहम्मद अली पार्क की यूथ एसोसिएशन की पूरी टीम इस वर्ष भी एक बार फिर से इस बारह पूजा के आयोजन को सफल बनाने के लिए पूरी तरह से चार्ज है। पिछले कई वर्षों से हमारे पूजा मंडप में हर दिन लाखों लोग आते हैं। अब हर जगह थीम पूजा की होड़ है। इनके बीच हमारे पूजा के थीम को जननेके लिए थोड़ा प्रतीक्षा करना होगा। हमें विश्वास है कि लोग इस साल हमारे थीम पूजा को देखकर सभी लोग हमारे प्रयास की सराहना करेंगे। पिछले कई वर्षों की तरह लोग हमारे पूजा मंडप में परिवार और दोस्तों के साथ पूजा में आये, हम इसके लिए लोगों को रहे दिल से आमंत्रित करते हैं।

 

 

मोहम्मद अली पार्क के यूथ एसोसिएशन के बारे में: मध्य कोलकाता के सबसे लोकप्रिय दुर्गा पूजाओं में से एक मोहम्मद अली पार्क के यूथ एसोसिएशन की दुर्गा पूजा है, जो हर साल आयोजित की जाती है। यहां मंडप में शानदार वास्तुकला का प्रदर्शन किया जाता है। अपने भव्य आयोजन को लेकर मोहम्मद अली पार्क दुर्गा पूजा समिति ने विभिन्न श्रेणियों में कई पुरस्कार जीते हैं और इसलिए इसे कोलकाता में प्रतिष्ठित दुर्गा पूजा में से एक माना जाता है, जिसे 1969 में स्थापित यूथ एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया जाता है। यह उत्तर के सबसे प्रतिष्ठित क्लबों में से एक है।मोहम्मद अली पार्क के यूथ एसोसिएशन के बारे में: मध्य कोलकाता के सबसे लोकप्रिय दुर्गा पूजाओं में से एक मोहम्मद अली पार्क के यूथ एसोसिएशन की दुर्गा पूजा है, जो हर साल आयोजित की जाती है। यहां मंडप में शानदार वास्तुकला का प्रदर्शन किया जाता है। अपने भव्य आयोजन को लेकर मोहम्मद अली पार्क दुर्गा पूजा समिति ने विभिन्न श्रेणियों में कई पुरस्कार जीते हैं और इसलिए इसे कोलकाता में प्रतिष्ठित दुर्गा पूजा में से एक माना जाता है, जिसे 1969 में स्थापित यूथ एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया जाता है। यह उत्तर के सबसे प्रतिष्ठित क्लबों में से एक है।

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *