Breaking News

बीएसएफ ने अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करते पांच बांग्लादेशी घुसपैठिए को पकड़ा, 30 लाख के आभूषण भी जब्त

सोनु झा

– बांग्लादेशी सुनार सोने-चांदी के आभूषणों को तस्करी के लिए ला रहा था कोलकाता

 

कोलकाता : बीएसएफ जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ को नाकाम कर पांच बांग्लादेशी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की सीमा चौकी रानघाट इलाके से 68वीं वाहिनी के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर विशेष अभियान चलाकर शनिवार मध्यरात्रि में पांचों को उस वक्त पकड़ा जब वे रात के अंधेरे में गैर कानूनी रूप से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। एक बयान में रविवार को इसकी जानकारी दी गई। इनमें बांग्लादेश के बारीसाल जिले के रहने वाले बाबू मित्रा नामक सुनार के पास से जवानों ने 28 लाख मूल्य के सोने के आभूषण और करीब दो लाख के चांदी के गहने के अलावा 1,10,749 बांग्लादेशी टका और 12,500 भारतीय रुपये बरामद किए। पूछताछ में पता चला कि इन आभूषणों को वह तस्करी कर ला रहा था।

 

पकड़े गए अन्य व्यक्तियों की पहचान अनिमा मंडल, जिला- गोपालगंज, रिंकु सरकार, उसकी पत्नी प्रिया सरकार और उनका बेटा राय सरकार, जिला- पिरिशपुर के रूप में हुई।

पूछताछ में बाबू मित्रा ने बताया कि वह 30 साल से बारीसाल में सुनार का काम कर रहा है। वह दो बार पहले भी वीजा से भारत आ चुका है। आगे उसने स्वीकार किया की वह सोने-चांदी के आभूषणों को अवैध तरीके से ला रहा था और इसे वह कोलकाता के बड़ाबाजार में देने वाला था। जिसके बदले में वहा से चांदी के आभूषण बांग्लादेश लेकर जाने वाला था।

 

बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए बाबू मित्रा को जब्त आभूषण के साथ कस्टम कार्यालय बगदाह जबकि अन्य चारों को बगदाह थाने को सौंप दिया है।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *