Breaking News

बीएसएफ तस्करों के मंसूबे नाकाम कर भारत-बांग्लादेश सीमा से 20.80 लाख मूल्य के सोने के तीन बिस्कुट जब्त किए

संवाददाता, कोलकाता : बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत उत्तर 24 परगना जिले में सीमा चौकी मलीदा इलाके से 107वीं वाहिनी के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार कार्रवाई करते हुए तस्करों के मंसूबे नाकाम कर भारत–बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से तीन सोने के बिस्कुट जब्त किए। सोमवार को एक बयान में बताया गया कि जब्त सोने का वजन 349.850 ग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत 20,81,608 रुपये है। तस्कर ये सोना बांग्लादेश से भारत में लाने का प्रयास कर रहा था।

उल्लेखनीय है कि, 107वीं वाहिनी की सीमा चौकी मलीदा के मुस्तैद जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर सीमा चौकी के नजदीक स्थित पुलिया के पास एक अंबुश लगाया। थोड़ी देर बाद लगभग 1940 बजे, अंबुश पार्टी ने पुलिया के पास कुछ गतिविधि देखी। जवान धीरे–धीरे पुलिया की तरफ बढ़े तो वहां से अचानक एक तस्कर तेजी से घने अंधेरे और जुट की खेती का फायदा उठाकर भारतीय गांव की तरफ भाग गया।

तत्पश्चात, जवानों ने इलाके में गहन तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान जवानों ने मौके से एक पैकेट बरामद किया। पैकेट को खोलने पर उसमें 03 सोने के बिस्कुट निकले। जब्त किए गए सोने को आगे की कानूनी कार्रवाई हेतु कस्टम विभाग, बागदाह को सौंप दिया गया।

इधर, सीमा सुरक्षा बल, दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता अमरीश कुमार आर्य ने सीमा पर रहने वाले लोगों से आह्वान किया कि उनके संज्ञान में सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना मिलती है तो वे बीएसएफ के सीमा साथी हेल्प लाइन नंबर 14419 पर इसकी सूचना दे सकते हैं। इसके अलावा दक्षिण बंगाल सीमांत ने एक अन्य नंबर 9903472227 भी जारी किया जिस पर सोने की तस्करी से संबंधित व्हाप्ट्स संदेश या वाइस संदेश भी भेज सकते हैं। पुख्ता सूचना देने वाले को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *