Breaking News

MMCH की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया

BAIDYANATH

मधुबनी: मिथिलांचल के देवघर के नाम से मशहूर कपिलेश्वर स्थान में श्रावण के दूसरे सोमवार को राजद की ओर से सेवा शिविर में राज्यसभा सांसद व मधुबनी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के संस्थापक डॉ.फैयाज अहमद के निर्देश पर सुबह आठ बजे से दिन के तीन बजे तक मधुबनी मेडिकल कालेज सह अस्पताल के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर व मुफ्त दवा वितरण का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्धघाटन युवा राजद के प्रदेश महासचिव आसिफ अहमद एवं राजद के जिला अध्यक्ष वीर बहादुर राय ने किया, इस शिविर में सैकड़ों लोगों के अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। वहीं लोगों को स्वास्थ्य के रूटीन चेकअप के प्रति जागरूक किया गया ताकि वे स्वस्थ रह सकें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड राजद के वरिष्ठ नेता रुदल यादव ने किया। वहीं शिविर में आए लोगों के स्वास्थ्य की जांच शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. कुंज बिहारी,हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.आदित्या झा,नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ कमलेश, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.आल्या सर्जरी मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ.फहद, सहित अन्य ने की। युवा राजद के प्रदेश महासचिव आसिफ अहमद ने कहा कि 15 वर्षों से श्रावण के महीने में लाइट एवं साउंड की व्यवस्था करते आ रहे है।

और इस बार से कावरियो के लिए मेडिकल कॉलेज के माध्यम से शिविर में ब्लड प्रेशर, शुगर, ईसीजी, स्त्री रोगों के निदान के लिए विशेषज्ञ की देखरेख में चैकअप कैम्प लगाया गया है। उन्होंने कहा कि  MMCH गरीब लोगों के लिए समय-समय पर कैंप लगाते रहे हैं तथा ऐसे आयोजन भविष्य में भी जारी रहेंगे। इस अवसर पर डॉ. कुंज बिहारी एवं डॉ. आल्या ने कहा कि जिस तरह से पर्यावरण और वातावरण प्रदूषित होते जा रहे हैं, लोगों में बीमारियों का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। इनसे बचने के लिए सभी लोगों को हर छह महीने में अपने शरीर की मेडिकल जांचें करानी चाहिए। इस अवसर पर  राजद नेता जक्की अहमद पम्मू, जिला प्रवक्ता इंद्रजीत राय,दालीम मुहिम,मो.उजाले,संजीव कुमार यादव युवा प्रखंड अध्यक्ष श्रवन यादव रमेश यादव प्रभात रंजन यादव रामभरोस राय, गजेन्द्र भगत, रूदल यादव, रामबाबू यादव,मो प्यारे,कपिलदेव चौधरी, वकिल यादव,अरुण यादव,राधे यादव,गणेश यादव,विजयचंद्र घोष, उमेश यादव समेत हॉस्पिटल के पूरे स्टाफ ने जांच शिविर में सक्रिय भूमिका निभाई। इस तरह के कार्यक्रम को सुचारू रूप से बरसों से करते आने वह भविष्य में और करते रहने का संकल्प लेने के लिए बात हिंदुस्तान की ओर से समस्त कार्यकर्ताओं को हार्दिक शुभकामनाएं.

 

About editor

Check Also

बाईक सवार युवक को पिस्टल और कारतूस के साथ धर दबोचा

मधुबनी कुमार गौरव मधुबनी पुलिस को इस वक्त सफलता मिली जब बीते रात्रि में जयनगर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *