Breaking News

पूरे बंगाल में अवैध पटाखा व बमों की फैक्ट्री का है अंबार : सुवेंदु अधिकारी

Sonu jha

कोलकाता : बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर में रविवार सुबह एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में आठ लोगों की मौत की घटना को लेकर विपक्षी दल ममता सरकार पर फिर हमलावर हो गई है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि सिर्फ यह कारखाना नहीं बल्कि पूरे राज्य में अवैध पटाखा व बमों की फैक्ट्री का अंबार है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लोग इन अवैध विस्फोटक निर्माण इकाइयों से जुड़े हुए हैं, इसीलिए राज्य सरकार व पुलिस प्रशासन का उन्हें संरक्षण है

 

सुवेंदु ने तीन माह पहले 16 मई को पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में कथित तृणमूल नेता दिवंगत भानु बाग द्वारा संचालित अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट की घटना की याद दिलाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके बाद बड़ी- बड़ी बातें कहीं थी कि राज्य में सभी गैर कानूनी पटाखा कारखानों को बंद किया जाएगा,

 

लेकिन वे चोरों को बचाने में व्यस्त हैं।ममता को घेरते हुए सुवेंदु ने कहा कि एगरा विस्फोट की घटना जिसने एक दर्जन लोगों की जान ले ली थी, बंगाल सरकार ने इसके बाद अवैध पटाखा उद्योग को बंद कराने के बारे में बड़े-बड़े दावे किए।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि ऐसी अवैध फैक्ट्रियां अब अस्तित्व में न रहें और राज्य मंत्रिमंडल ने हरित पटाखों के निर्माण के लिए क्लस्टर स्थापित करने का निर्णय लिया और इस पर गौर करने के लिए मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया था।

सुवेंदु ने कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि यह उस समय तनाव और सार्वजनिक आक्रोश को दबाने के लिए महज एक प्रचार स्टंट था। उन्होंने कहा कि निगरानी की तो बात ही छोड़िए, इसमें कोई प्रगति नहीं हुई। सरकार इस बार भी कोई कार्रवाई नहीं करेगी और धैर्यपूर्वक मीडिया का ध्यान कम होने का इंतजार करेगी। सुवेंदु ने कहा कि मुख्यमंत्री का काम सिर्फ राज्य में इमामों के साथ बैठक करना और सांप्रदायिक कार्ड खेलना है। भाजपा नेता ने कहा कि तृणमूल पार्टी के हित इन अवैध विस्फोटक इकाइयों से जुड़े हुए हैं, इसीलिए सत्तारूढ़ दल के गुंडों द्वारा कोई भी निगरानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बारूद के ढेर में तब्दील हो गया है बंगाल : सुकांत

वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी विस्फोट की घटना पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि बंगाल बारूद के ढेर में तब्दील हो गया है। लोग बारूद के ढेर पर जी रहे हैं। ममता बनर्जी बंगाल को श्मसान बनाना चाहती हैं। उन्होंने सवाल किया कि ममता बनर्जी और कितने लोगों की जानें लेंगी?

अधीर ने भी राज्य सरकार को घेरा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भी घेरते हुए कहा कि जिस मात्रा में विस्फोटक मिले हैं उससे साफ है कि बंगाल सरकार ने विस्फोटकों को जहां चाहे इस्तेमाल करने की इजाजत दे दी है।अधीर ने कहा- विस्फोटक व्यापारियों को अपना कारोबार चलाने की पूरी आजादी दी गई है। जब कोई धमाका होता है तो हमें पता चलता है कि किसी की मौत हो गई है। उसके बाद सब शांत हो जाते हैं और अवैध कारोबार चलता रहता है क्योंकि सरकार चुप रहना पसंद करती है और भुगतना आम लोगों को पड़ता है।

About editor

Check Also

प्रसिद्ध जादुगर के के लायल ने आजमगढ़ में दर्शकों का मन मोह लिया

  आजमगढ़ करिया गोपालपुर में एक शादी कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध जादुगर के के लायल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *