Breaking News

बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ और डीआरआइ ने संयुक्त अभियान में 8.50 करोड़ रुपये के 106 सोने के बिस्कुटों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया

Sonu jha

कोलकाता : बीएसएफ और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ), कोलकाता की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में नदिया जिले में भारत- बांग्लादेश सीमा के पास सोने की एक बड़ी तस्करी को नाकाम करते हुए एक घर से सोने के 106 बिस्कुटों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

 

बीएसएफ ने रविवार को एक बयान में बताया कि जब्त सोने का वजन 14.296 किलोग्राम है, जिसकी भारतीय बाजार में अनुमानित कीमत 8.50 करोड़ रुपये है। सोने को बांग्लादेश से तस्करी कर लाया गया था।

 

अधिकारियों ने बताया कि सोने के बिस्कुटों को घर के अंदर कूड़े के ढेर में दो कपड़े की थैलियों में छिपाकर रखा गया था।बीएसएफ की32वीं वाहिनी के जवानों व डीआरआइ की टीम ने पुख्ता खबर के आधार पर शनिवार को संयुक्त तलाशी अभियान चलाकर दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा चौकी विजयपुर इलाके में एक घर से सोने की खेप जब्त की।

 

अधिकारियों ने बताया कि डीआरआइ को सीमावर्ती इलाके में स्थित गांव विजयपुर में किसी के घर में सोना छुपाए जाने की पुख्ता खबर मिली थी। विभाग ने इसकी खबर बीएसएफ के अधिकारियों से भी साझा की।

 

खबर मिलते ही बीएसएफ की एक टुकड़ी कंपनी कमांडर की अगुवाई में सीमावर्ती गांव विजयपुर पहुंची। डीआरआइ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। दोनों एजेंसियों की टीम ने संयुक्त रूप से संदिग्ध घर में तलाशी अभियान चलाया।

 

तलाशी के दौरान घर का मालिक रबिंद्र नाथ बिस्वास भी मौके पर उपस्थित था।टीम ने एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद घर के अंदर कूड़े के ढेर में कपड़े से लिपटी दो थैलियां बरामद की। थैलियों को खोलने पर उनमें अलग- अलग आकार के कुल 106 सोने के बिस्कुट बरामद किए।पकड़े गए तस्करों की पहचान रबिंद्र नाथ बिस्वास और विधान घोष के रूप में हुई है। दोनों तस्कर गांव विजयपुर के रहने वाले हैं।

 

 

बांग्लादेश तस्कर से प्राप्त किया था सोना

प्रारंभिक पूछताछ में दोनों तस्करों ने बताया कि उन्होंने शनिवार सुबह ही यह सोना बांग्लादेश के नस्तीपुर गांव के रहने वाले मसूद और नसीफ नाम के तस्करों से लिया था। यह सोना गेदे गांव के रहने वाले संतोष हल्दर को गांव विजयपुर की झील के पास सौंपना था। लेकिन बीएसएफ जवानों की सतर्कता को देखते हुए उन्होंने इस सोने को अपने घर में छिपा लिया।पकड़े गए तस्करों को जब्त सोने के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई हेतु डीआरआइ, कोलकाता की टीम को सौंप दिया गया है।

 

उधर, एक अन्य घटना में उत्तर 24 परगना जिले में सीमा चौकी हाकीमपुर, 112वीं वाहिनी के जवानों ने पेट्रोलिंग के दौरान सीमा रोड़ पर पड़ा एक सोने का बिस्कुट बरामद किया। जब्त सोने के बिस्कुट का वजन 116.580 ग्राम है और जिसकी अनुमानित कीमत 7,10,986 रुपये है। जब्त सोने के बिस्कुट को कस्टम विभाग, तेंतुलिया को सौंप दिया गया।सीमा पर लगे गुप्त कैमरों से तस्कर की पहचान की जा रही है।

 

About editor

Check Also

अब पश्चिम बंगाल के बाजार में सुधा ब्रांड का दूध आने वाला है

  S k jha हावड़ा: अब पश्चिम बंगाल के बाजार में सुधा ब्रांड का दूध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *