Breaking News

चपाही गांव में सड़क पर जलजमाव से राहगीरों को हो रही परेशानी

रिपोर्ट:-प्रमोद कुमार साहू

मधुबनी: जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड क्षेत्र के चपाही गांव के मुख्य सड़क पूरी तरह जलमग्न हो चुकी है। पिछले दो-तीन दिनों में हुई मूसलधार बारिश में मार्ग पर लगभग 600 सौ से 800 सौ मीटर तक पानी का जलजमाव हो गया है।

 

जलजमाव बरसात का मौसम शुरू होने के साथ ही हुआ है। बीच में बारिश नहीं होने पर मार्ग का पानी धीरे-धीरे सूख गया था किन्तु पुनः जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

जो बारिश नहीं होने पर भी अगले 15-20 दिनों के लिए बनी रहेगी। इस मार्ग से होकर गुजरने वाले पैदल यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। सड़क के बीच में कई जगह गड्ढे होने के कारण कहीं एक तो कहीं डेढ़ दो फीट तक पानी का जमाव है

 

जिससे अनजान दोपहिया वाहनों के गिरने का खतरा भी बना रहता है। ग्रामीण अभिषेक कुमार राय,नितीश कुमार राय,युवा नेता पिंटू सिंह,अमित राय,केशव रंजन,टिचर चंदन राय,मनिश कुमार,जयराम पंडित,राहुल यादव,अजय साहू,शंकर साहू आदि ने बताया कि थोड़ी सी बरसात से भी सड़क पर जलजमाव की समस्या से ग्रामीण परेशान रहते हैं ,

जबकि प्रत्येक दिन सरकारी दफ्तर एवं प्रखंड मुख्यालय जनप्रतिनिधि और नेता लोग भी इसी रास्ते से जाते हैं,इस मार्ग से रोजाना ही विभिन्न गांवों के हजारों राहगीर मुख्य बाजार में खरीदारी व बैंकिंग कार्य के लिए गुजरते हैं।

 

अब तक दर्जनों राहगीर व दोपहिया वाहन चालक गिरकर घायल हो चुके हैं। भगवानपुर से बिरौल पैटघाट फोर लेन से जुड़ी चपाही गांव में मुख्य मार्ग पर जलनिकासी की सुविधा नहीं होने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है।

इस मार्ग से होकर प्राशसनिक गाड़ियां भी गुजरती है। किसी प्रशासनिक अधिकारी द्वारा जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए किसी तरह का उचित कदम नहीं उठाया गया।

 

About editor

Check Also

मधुबनी में मुखिया पुत्र दबंगई कर दूसरे पंचायत में करा रहा है अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र के भवन का निर्माण के पर रोक .

  सरकारी योजना .सरकारी भूमि सरकारी राशि से काम .मुखिया पुत्र को दबंगई की छूट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *