Breaking News

कोलकाता में डेंगू से दो और लोगों की मौत

 

कोलकाता : बंगाल में डेंगू का कहर जारी है। राजधानी कोलकाता में डेंगू के कारण शनिवार को दो और लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में दमदम पुलिस थाने का एक अस्थायी कर्मचारी और एक किशोरी शामिल है।

 

उन्होंने बताया कि प्रीतम भौमिक तेज बुखार से पीडि़त था और हालत बिगडऩे पर उसे शुक्रवार को दमदम के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। जांच में भौमिक में डेंगू की पुष्टि हुई और शनिवार को उसकी मौत हो गई।

 

अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा दमदम के मोतीझील इलाके की रहने वाली किशोरी मधु सिंह कुछ समय से बीमार थी और उसका इलाज एक सरकारी अस्पताल में चल रहा था। शुरुआत में उसे कालेज स्ट्रीट स्थित एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया। हालांकि, उसकी हालत बिगडऩे के बाद परिवार के लोग उसे बेलियाघाटा आइडी अस्पताल ले गये, जहां सुबह उसकी मृत्यु हो गई।

 

बता दें कि कोलकाता में डेंगू से एक सितंबर को भी एक महिला की मौत हो गई थी। कोलकाता के न्यू अलीपुर की साहपुर कालोनी की रहने वाली सुष्मिता दत्ता (33) ने लैंसडाउन इलाके के एक निजी नर्सिंग होम में अंतिम सास ली थी।

 

बता दें कि डेंगू से इस साल कोलकाता में अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी है जबकि बड़ी संख्या में मरीज इससे संक्रमित हैं।

 

इससे पहले 24 अगस्त को दक्षिण कोलकाता की रहने वाली 35 वर्षीय महिला बबीता राय की डेंगू के कारण मौत हो गई थी। उसके पहले 13 साल के एक किशोर की मौत हो गई थी। महानगर व इसके आसपास के जिलों में डेंगू का सबसे ज्यादा प्रकोप है।

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *