Breaking News

इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जाएगा, कोलकाता में विदेशियों की सभी प्रतिमाएं हटाएंगे : दिलीप घोष

 

 

कोलकाता : देश का नाम बदलने पर छिड़ी बहस के बीच पश्चिम बंगाल से भाजपा के वरिष्ठ नेता व सांसद दिलीप घोष ने बड़ा दावा किया है कि इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जाएगा और कोलकाता में विदेशियों की सभी प्रतिमाएं भी हटाई जाएंगी। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोष ने कहा कि जो लोग नाम बदलने के खिलाफ हैं, वे देश छोड़कर जा सकते हैं।

 

मेदिनीपुर से सांसद घोष ने अपने संसदीय क्षेत्र अंतर्गत खड़गपुर शहर में रविवार को ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम में कहा, जब बंगाल में हमारी पार्टी सत्ता में आएगी, तो हम कोलकाता में विदेशियों की सभी प्रतिमाएं हटा देंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा, इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जाएगा। जो इसे पसंद नहीं कर रहे हैं, वे देश छोड़कर जा सकते हैं।

 

वहीं, घोष की बातों का समर्थन करते हुए राज्य में भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता व पूर्व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि एक देश के दो नाम नहीं हो सकते और नाम बदलने का यह सही वक्त है, क्योंकि दुनियाभर के नेता जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए नई दिल्ली में मौजूद हैं।

 

दूसरी तरफ, तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता शांतनु सेन ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है,

 

क्योंकि वह विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए (इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस) से डरी हुई है।कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए आइएनडीआइए गठबंधन बनाया है।

 

बता दें कि देश का नाम बदलने पर बहस की शुरुआत हाल में राष्ट्रपति द्वारा जी20 में हिस्सा लेने वाले राष्ट्राध्यक्षों के सम्मान में रात्रिभोज के लिए निमंत्रण पत्र पर इंडिया की राष्ट्रपति की बजाय भारत की राष्ट्रपति लिखे जाने के बाद हुई थी।

About editor

Check Also

बंगाली कीर्तन की खोई हुई महिमा वापस लाने के लिए ‘दरबारी पदबली’ लौट रहा है।

 कोलकाता: बंगाली शब्द ‘कीर्तन’ भारतीय संगीत की एक शाखा है, जिसके संगीत तत्व, भाषा, दर्शन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *