Breaking News

विश्वकर्मा पूजा को लेकर रजनपुरा गांव में निकलेगी भव्य कलश शोभायात्रा

 

Pramod

विश्वकर्मा पूजा को लेकर रजनपुरा गांव में निकलेगी भव्य कलश शोभायात्रा,तैयारी बैठक सम्पन्न

 

कलश शोभा यात्रा पूजा स्थल से गाजे-बाजे के साथ प्रारंभ कर गांव की परिक्रमा करते हुए गंगद्वार कमला नदी के तट पर पहुंचेगी।भगवान विश्वकर्मा पूजन की तैयारी में जुटे पुजा समिति।विश्वकर्मा पूजा 17 सितंबर को होता है लेकिन इस वर्ष पंचांग के तिथि और राशि गणना के अनुसार विश्वकर्मा पूजा का शुभ योग 18 सितंबर को बन रहा है।

 

इस वर्ष विश्वकर्मा पूजा,हरितालिका तीज एवं चौथ चंद्र का पर्व एक ही दिन 18 सितंबर को मनाया जाएगा।रजनपुरा गांव में होने वाली पांच दिवसीय विश्वकर्मा पूजा में दो रात्रि कबीर लीला तो दो रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन मेंला समिति के द्वारा रखा गया है


अंधराठाढ़ी प्रखंड क्षेत्र के रजनपुरा गांव में 18 सितम्बर सोमवार को 201 कन्याओं के द्वारा विश्वकर्मा पूजा को लेकर “विशाल कलश शोभायात्रा” निकाली जायेगी। कलश शोभायात्रा को भव्यरूप से सफल बनाने के लिए समाज के सभी स्थानीय व सेवाभावी रूप से समर्पित सभी समाजसेवियों की एक बड़ी बैठक पंडाल परिसर में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मेला अध्यक्ष अमरजीत कुमार पासवान द्वारा किया गया। बैठक में समाज के लोग भारी संख्या में उपस्थित हुये। लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का भरोसा दिया। कलश शोभायात्रा को भव्य बनाने पर विचार विमर्श हुआ।

 

रजनपुरा निवासी मेला अध्यक्ष अमरजीत कुमार पासवान ने बैठक का शुभारंभ भगवान विश्वकर्मा के जयकारे के साथ किया । कार्यक्रम आयोजक नवक्रान्ति के जनक अमरजीत कुमार पासवान द्वारा बैठक में आये हुए सभी का स्वागत व आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन उपाध्यक्ष राजा बाबू पासवान सचिव रामकुमार ने किया। बैठक में उपस्थित सेवाभावी समस्त लोगों ने कलश शोभायात्रा में यथासंभव हर स्तर से सहयोग करते हुए कलश शोभायात्रा को पूरे गंगद्वार पंचायत में एक मिशाल बनाने का संकल्प लेते हुए हाथ उठाकर सहमति व्यक्त किया। अंत मे कलश शोभायात्रा के सचिव रामकुमार ने सबका आभार व्यक्त करते हुए कलश शोभायात्रा में भारी संख्या में लोगों से उपस्थित होने की अपील की।

बैठक में प्रमुख रूप से मेला अध्यक्ष अमरजीत कुमार पासवान,उपाध्यक्ष राजा बाबू पासवान,सचिव रामकुमार,सदस्य शम्भुपासवान,दयाराम,सियाराम,राजकुमार,रामविनय,राजीव,राम,बद्री,अरविंद,रंजीत,जयकुमार,बब्लू,अरुण,ओमप्रकाश,सोनू,कमल,बाबुसाहब,अमरनाथ,संजय, रमन सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About editor

Check Also

मधुबनी में मुखिया पुत्र दबंगई कर दूसरे पंचायत में करा रहा है अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र के भवन का निर्माण के पर रोक .

  सरकारी योजना .सरकारी भूमि सरकारी राशि से काम .मुखिया पुत्र को दबंगई की छूट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *