Breaking News

पीएम विश्वकर्मा योजना के लॉन्च होने पर हर्ष और उल्लास से हुआ विश्वकर्मा की आराधना

संघमित्रा सक्सेना

कोलकाता: यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 73वे जन्मदिन पर पीएम विश्वकर्मा योजना लॉन्च होने से देशभर में धूमधाम से भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना की जा रही है। कोलकाता की आइडेंटिटी कॉम्प्लेक्स में हर्ष और उल्लास का माहौल नजर आया। जहां महिलाओं ने विश्वकर्मा पूजा की तैयारी की, वही पुरुष उन्हें उत्साहित करते दिखे।

 


”ॐ आधार शक्तपे नम: ओम कूमयि नम: ओम अनन्तम नम: पृथिव्यै” मंत्र का जाप कर पूजा की शुरुवात हुई। भगवान विश्वकर्मा को खिचड़ी भोग के साथ फल और मिठाई का भोग भगवान अर्पित किया गया। संस्कृत मंत्र उच्चारण के साथ सभी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके 73 वे जन्मदिन की बधाई दी। बता दे कि केंद्र सरकार ने पीएम विश्वकर्मा योजना लॉन्च की। देश के मजदूर वर्ग के लिए यह परियोजना है, क्या इससे देश की जीडीपी बढ़ेगी?

 

इस विषय पर *बात हिंदुस्तान की* प्रतिनिधि *संघमित्रा सक्सेना* ने *आइडेंटिटी कॉम्प्लेक्स* में रहनेवाले लोगों से बातचीत की। आईए जानते है उन्होंने क्या कहा —
*सूर्यकांत लोहारूका* का कहना है कि पीएम विश्वकर्मा योजना देश के लिए वरदान सावित होगी। *महेश अग्रवाल* का कहना है देश हित में पीएम ने एक और मिशाल कायम की।
*श्यामसुंदर अग्रवाल* ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह भेट लोग सदियों याद रखेंगे।

 

*प्रीति जैन सोगानी* ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी को उनके जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाएं।
*रश्मी हरलालका* के अनुसार कोलकाता में विश्वकर्मा पूजा के साथ साथ ही फेस्टिव मोड ऑन हो जाता हैं।
*कौशल्या मुंद्रा* ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी के बर्थडे और विश्वकर्मा पूजा दोनों ही आनंद से मनाई जा रही हैं। दोनों एक ही दिन है।

 

*आइडेंटिटी कॉम्प्लेक्स की पूजा कमिटी की ऑर्गेनाइजर अमित कुमार अग्रवाल* ने बड़े ही सादगी से पूजा का काम संभाला। *सूर्यकांत लोहारूका, महेश अग्रवाल(प्रेसिडेंट ऑफ आइडेंटिटी), श्यामसुंदर अग्रवाल (चैटर अकाउंटेंट), विवेक सक्सेना(प्रोपाइटर ऑफ सक्सेना प्लास्टिक),

 

दिलीप पच्चीसिया, निर्मल हरलालका(प्रोपाइटर ऑफ एचएस इंडस्ट्री),राजेंद्र प्रसाद खेमका,जितेंद्र जैन(प्रोपाइटर ऑफ जे.के एंड कंपनी), शिवकुमार सितानी, प्रीति जैन सोगानी, रश्मी हरलालका, कौशल्या मुंद्रा, निकेश सिंह* सहित कई विशिष्ट अतिथि इस पूजा कार्यक्रम में उपस्थित हो कर शोभा बढ़ाएं।

 

About editor

Check Also

महानगर के मंदिर में भव्य रूप से प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन

  कोलकाता के 17, ताराचंद्र दत्त स्ट्रीट स्थित गुजरात भवन के सामने स्थित मंदिर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *