Breaking News

बीएसएफ ने फेंसेडिल की तस्करी को किया विफल, सीमा पर 472 बोतलें फेंसेडिल बरामद की

कोलकात : उत्तर 24 परगना, नदिया व मालदा जिले में दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत बीएसएफ के जवानों ने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में अलग–अलग घटनाओं में अपनी जिम्मेवारी के इलाके से 472 बोतलें फेंसेडिल जब्त की। जब्त कि गई फेंसेडिल की अनुमानित कीमत 87,728 रूपये है। तस्कर ये सामान भारत से बांग्लादेश में पार करने की फिराक में थे।

प्रथम घटना में दिनांक 17 सितंबर, 2023 को सीमा गुनारमथ, 05वीं वाहिनी के जवानों ने 4–5 तस्करों को सीमा की तरफ आते हुए देखा। उसी समय जवानों ने बांग्लादेश की तरफ से भी 3–4 तस्करों को तारबंदी की तरफ आते हुए देखा। नजदीक आने पर घात लगाकर बैठे जवानों ने तस्करों को ललकारा और घेरना शुरू किया। यह देख तस्करों के पसीने छूट गए और वे अलग–अलग दिशाओं में भाग गए। चूंकि, तस्कर फेंसेडिल की बोतलें तारबंदी के ऊपर से फेंकने वाले थे, लेकिन जवानों ने उनके इरादों को मौके पर ही विफल कर दिया। तत्पश्चात, जवानों ने इलाके की गहन तलाशी की तो मौके से 200 बोतलें फेंसेडिल बरामद की।

इसके अलावा अन्य घटनाओं में उसी दिन सीमा चौकी मासिमपुर, 68वीं वाहिनी, सीमा चौकी टुंगी, 32वीं वाहिनी और सीमा चौकी पुराना नादिरखाना, 70वीं वाहिनी के जवानों ने अपनी जिम्मेवारी के इलाके से 272 बोतलें फेंसेडिल की जब्त की।जब्त सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित एजेंसियों को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के जन संपर्क अधिकारी श्री ए के आर्य, डीआईजी ने जवानों की सतर्कता पर खुशी व्यक्त की और कहा कि बीएसएफ जवान सीमा पार अपराधों तथा तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं और कहा की जवान किसी भी तरह की नापाक हरकत को धराशायी करने में देर नहीं लगाते।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *