Breaking News

बंगाल के राज्यपाल ने राशन घोटाले की जांच पर रिपोर्ट मांगी

 

 

कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल डा सीवी आनंद बोस ने मुख्य सचिव बीपी गोपालिका सहित राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों को राशन घोटाले में की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी देने को कहा है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।गोपालिका के अलावा गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजीव कुमार को राज्यपाल ने बैठक के लिए बुलाया है।अधिकारी ने कहा कि राज्यपाल ने राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी से राशन घोटाले में की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी देने को कहा है। इसके साथ ही राज्यपाल ने इन अधिकारियों से  उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में हाल ही में राशन घोटाले के संबंध में छापेमारी करने गई ईडी की टीम पर हुए

हमले मामले में मुख्य आरोपित सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी में हुई प्रगति के बारे में भी जानकारी मांगी है। राज्यपाल ने डीजीपी को शाहजहां शेख को अविलंब गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। इससे पहले हमले की घटना के बाद कोलकाता दौरे पर आए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) निदेशक ने मंगलवार को राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात की थी।

राजभवन के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों के बीच बैठक करीब 40 मिनट तक चली और ईडी प्रमुख ने राज्यपाल को घटना के संबंध में जानकारी दी।

दरअसल, ईडी अधिकारियों पर पांच जनवरी को उस समय हमला किया गया था, जब वे राशन घोटाले में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में छापेमारी करने के लिए संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के घर गए थे।हमले के संबंध में ईडी पहले ही थाने में शिकायत दर्ज करा चुकी है। वहीं, आरोपित तृणमूल कांग्रेस नेता के परिवार और राज्य पुलिस ने भी केंद्रीय जांच एजेंसी के खिलाफ अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराई हैं। हमले की घटना के बाद से शाहजहां शेख फरार है।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *