Breaking News

हावड़ा की एनसीसी कैडेट निकहत परवीन का राष्ट्रीय किकबाक्सिंग चैंपियनशिप में परचम, जीता स्वर्ण पदक

– एनसीसी के एडीजी ने कहा- निकहत पर हमें गर्व है

संवाददाता, कोलकाता : बंगाल के हावड़ा की रहने वाली एनसीसी कैडेट निकहत परवीन ने दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय किकबाक्सिंग चैंपियनशिप में अपना परचम लहराते हुए स्वर्ण पदक जीतने में सफलता हासिल की है।

तीन से छह जनवरी के बीच दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित इस चैंपियनशिप में देशभर से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जहां निकहत ने अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए सोने पर कब्जा जमाया। निकहत की इस सफलता से हावड़ा जिले के साथ राज्यभर की एनसीसी इकाइयों व कैडेटों में खुशी की लहर है। एक मध्यमवर्गीय परिवार से आने वालीं निकहत कोलकाता के सुरेंद्रनाथ कालेज में कला स्नातक की छात्रा हैं और एनसीसी की 2 बंगाल बटालियन से जुड़ी हुई हैं।

एनसीसी एडीजी मेजर जनरल विवेक त्यागी ने दी बधाई 

निकहत की इस उपलब्धि पर एनसीसी के बंगाल व सिक्किम निदेशालय के अपर महानिदेशक (एडीजी) मेजर जनरल विवेक त्यागी ने खुशी जताते हुए उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। त्यागी ने कहा कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वालीं निकहत पर हमें गर्व है। उनकी यह सफलता, उत्साह और संकल्प निश्चित रूप से हमारे उन युवाओं व कैडैटों को प्रेरित करेगा जो कड़ी मेहनत करते हैं। एनसीसी ने एक बयान में बताया कि बेहद मेहनती किकबाक्सिंग प्रतिभा निकहत ने इससे पहले जिला और राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में भी कई खिताब जीते हैं।

सात साल की उम्र में ही किकबाक्सिंग में उतरीं 

सात साल की उम्र से ही किकबाक्सिंग में अपनी यात्रा शुरू करने वाली निकहत ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अब तक 75 से ज्यादा पुरस्कार जीते हैं। निकहत ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी मां, एनसीसी प्रशिक्षकों और अपने कोच से मिली प्रेरणा को दिया है। हावड़ा के टीएच मेमोरियल उर्दू हाई स्कूल, बेलूर की पूर्व छात्रा निकहत अब विश्व चैंपियनशिप में खिताब जीतने का इरादा रखती हैं। निकहत महिलाओं के स्वतंत्र होने और उन्हें सशक्त बनाने में दृढ़ विश्वास रखती हैं।

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *