Breaking News

जीनत की देहदृष्टि से खिलवाड़ ही था गिरफ्तार युवक का मकसद

मधुबनी कुमार गौरव

मधुबनी पुलिस ने  राजनगर थाना के  रामपट्टी हेचरी के पास स्थित  लोहिला कर्पूरी इनस्टिच्यूट ऑफ टेक्नालॉजी फॉर सोशल साइंस के गेट के पास स्थित एक सुने जर्जर   कमरे से 19 वर्षीय जीनत खातून का शव एकदम खराब स्थिति में तब मिला जब तेज धूप के कारण कमरे से  बदबूब आने लगी । इसके बाद सूचना पर सदर  एसडीपीओ राजीव कुमार और सदर एसडीपीओ 2 मनोज कुमार  पुलिस व टीम के साथ पहुंच कर शव का निरीक्षण किया जिसके बाद कमरे के बाहर एक काले रंग के मिले बैग में कापी व मृतक का आधारकार्ड से उसकी पहचान की गई ।

 

सकरी थाना क्षेत्र के मायटोला के अजहर हुसैन की पुत्री जीनत प्रवीण के रूप में की गई ।

 

सकरी थाना के एसएचओ राहुल कुमार को युवती के सिनाख्त को लेकर जब जानकारी दी है तो ।

 

जीनत के पिता के द्वारा सकरी थाना में 2 मार्च को दो बजे अपनी पुत्री की बाजार जाने के दौरान उसका अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा अपहरण की आशंका को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी ।

जीनत के पिता ने दर्ज प्राथमिकी। में बताया था की उसकी 19 वर्षीय  पुत्री दो अप्रिल को दो बजे दिन में बाजार केलिए निकली थी उसी दौरान किसी ने उसका अपहरण कर लिया ।

इसके बाद सकरी पुलिस मामले की तफ्तीश करही रही थी की राजनगर थाना क्षेत्र में उसका शव मिला गया । शव को पुलिस के द्वारा पोस्टमार्टम केलिए  भेज दिया गया ।

एसडीपीओ राजीव कुमार और एसडीपीओ मनोज कुमार के द्वारा इसकी जांच की जा रही थी उसी क्रम में  परिजनों से पूछताछ में पुलिस को जीनत खातून की हत्या का तार दरभंगा जिला के मणिगाछी थाना क्षेत्र के रामनगर घुसी गांव निवासी एमडी अलाकमा के 22 वर्षीय पुत्र एमडी साजिद से जुड़ गई ।

 

पुलिस अधिकारी को परिजनो ने बताया की साजिद सकरी थाना क्षेत्र के नयाटोला स्थित अपनी बहन के ससुराल में रहता था और पास के मोबाईल की दुकान में काम के दौरान जीनत के संपर्क में पिछले कई महीनों से था ।

परिजनो ने यह भी बताया की जीनत खातून रिश्ते में साजिद की भतीजी  लगती थी ।  इस बात की जानकारी होते ही पुलिस ने  साजिद को  अपनी गिरफ्त में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ किया तो साजिद पुलिस के आगे टूट गया और जो खुलासे किए उसने सभी को चौका दिया ।

साजिद ने पुलिस को बताया की  जीनत और साजिद के बीच कई महीनों से जानपहचान थी । जीनत पर   जब से साजिद की नजर गई तब से साजिद की नजर जीनत की देहदृष्टी पर टिक गई ।

मासूम भोली भाली जीनत साजिद से एक तरफा प्रेम कर बैठी । इसी बीच जीनत के जीवन में एक दूसरे समुदाय का  युवक  का प्रवेश हो गया जो शहीद को नागवार गुजरी इसके बाद शाहिद जीनत से पीछा छुड़ाने केलिए उसे अपने रास्ते से हटाने का खतरनाक प्लान बनाकर दो अप्रिल 2024 को दो बजे दोपहर में जिंदगी के रंगीन सपने दिखा कर उससे शादी कर घर से भगा कर राजनगर थाना क्षेत्र के उक्त कमरे उसके साथ शारीरिक संबध बनाया जिसके बाद जीनत अपने जिंदगी की समाप्ति के खतरे से अनजान नींद लेने लगी इसी बीच अपने बाईक में छुपाकर लाए चाकू से साजिद ने उसकी मुंह दवा कर चाकू से गला रेता फिर उसके दुपट्टे  से उसका गला घोट कर उसकी हत्या कर दी और हाथो पे लगा खून को दुपट्टे खून पोछकर दुपट्टा जंगल में व चाकू सहित चाकू पास के पोखर में फेक दिया और कपड़ा बदलकर घर आकर जीनत खातून के शव पर गमगीन मातमी चेहरा लेकर हत्या की चर्चा लोगों से सुनकर शांत रहने लगा ।

 

पुलिस ने जीनत खातून की हत्या के आरोप में साजिद को पूछताछ के बाद साक्ष्य के साथ न्यायिक हिरासत में भेज दिया है ।

 

About editor

Check Also

बिहार में छोटे दलों की घटी हैसियत, भाजपा-राजद का बढ़ा कद कैचवर्ड- लोकसभा चुनाव

  पटना : राजनीति में दलों की हैसियत परिस्थितियों के हिसाब से घटती-बढ़ती रहती है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *