Breaking News

तस्करों की कोशिशें हुईं विफल; जवानों ने सीमा पर 2.22 लाख रुपए के सिगरेट और 05 किलो गांजा जब्त किया

संवाददाता, कोलकाता : दक्षिण बंगाल सीमांत के अन्तर्गत बीएसएफ के जवानों ने उत्तर 24 परगना व नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर अपनी जिम्मेवारी के क्षेत्र से 690 बंडल सिगरेट और 05 किलोग्राम गांजा जब्त किया है, जिसको तस्कर भारत से बांग्लादेश पार कराने की फिराक में था।

बीएसएफ ने सोमवार को एक बयान में बताया कि जब्त की गई सिगरेटो की अनुमानित कीमत 2,22,360 रूपये है। 12 जून की सुबह सीमा चौकी रामनगर 08वीं वाहिनी के जवानों ने कुछ तस्करों को अंधेरे और झाड़ियों का सहारा लेते हुए अंतराष्ट्रीय सीमा की तरफ 04 प्लास्टिक बैग के साथ जाते हुए देखा।

जवानों ने तस्करों की ओर बढ़ना शुरू किया तो तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग निकले। इलाके की सघन तलाशी के दौरान जवानों ने मौके से 04 बैग बरामद किए, जिसमें बेनसन एंड हेज नामक सिगरेट के 510 बंडल और जियो ब्लैक नामक सिगरेट के 180 बंडल मिले। इसके अलावा अन्य घटना में 11 जून की देर रात करीब  11.40 बजे सीमा चौकी कालूपोता, 153वीं वाहिनी के जवानों ने अपनी जिम्मेवारी के इलाके से 05 किलोग्राम गांजा जब्त किया।जब्त सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित एजेंसियों को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता व डीआइजी अमरीश कुमार आर्य ने जवानों की इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल हमेशा सतर्कता बनाए रखता है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास तस्करी से संबंधित जानकारी देने के लिए एक कुशल टीम है, जो सीमा क्षेत्र में हो रही आपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखती है।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *