Breaking News

बंगाल में कभी भी लागू हो सकता है अनुच्छेद 355 : सुकांत

Sonu jha

कोलकाता : बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई भारी हिंसा के बीच प्रदेश भाजपा  अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार शाम दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद बड़ा दावा किया कि राज्य में जो परिस्थिति है, उसमें कभी भी अनुच्छेद 355 लागू हो सकता है। उन्होंने साथ ही जानकारी दी कि गृह मंत्री अगस्त में बंगाल आएंगे। इस दौरान वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। संविधान के अनुच्छेद 355 में कहा गया है कि राज्यों को आंतरिक अशांति और बाहरी हमले से बचाना केंद्र का कर्तव्य है।शाह के सरकारी आवास पर बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में सुकांत ने कहा- मैंने गृह मंत्री से मिलकर पंचायत चुनाव में हुई हिंसा व राज्य की मौजूदा परिस्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी। आगामी दिनों में बंगाल में कुछ अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि बंगाल की मौजूदा परिस्थिति में कभी भी अनुच्छेद 355 लागू हो सकता है।

उन्होंने गृह मंत्री को बताया कि किस तरह से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के उपद्रवियों द्वारा नामांकन से लेकर चुनाव के बाद तक भाजपा के उम्मीदवारों व समर्थकों को को प्रताड़ित किया जा रहा है। किसी तरह से चुनाव में लूटमार हुई। किस तरह से चुनाव के बाद भी भाजपा के उम्मीदवारों के घर जलाए जा रहे हैं। कई भाजपा के उम्मीदवार और उनके स्वजन लापता हैं। किस तरह से बैलेट पेपर सड़कों पर मिले। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने पूरी बात ध्यान से सुनीं। गृह मंत्री खुद अगस्त में बंगाल दौरे पर आएंगे। बता दें कि राज्य में जारी चुनावी हिंसा के मद्देनजर प्रदेश भाजपा के नेता लगातार अनुच्छेद 355 लागू करने की मांग कर रहे हैं।

 

About editor

Check Also

बंगाल के विभिन्न हिस्सों में वीबीएसवाई कार्यक्रमों में कृषि विशेषज्ञों को सुनने के साथ-साथ उज्ज्वला योजना के लिए आधार प्रमाणीकरण के लिए महिला लाभार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी

कोलकाता, 21 नवंबर, पीआईबी : केंद्र महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में बहुत सक्रिय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *