Breaking News

आचार्य जगदीश चंद्र बोस बोटैनिकल गार्डन में बन महोत्सव की शुरुआत

 

Sanghmitra saxena

हावड़ा: आचार्य जगदीश चंद्र बोस बोटैनिकल गार्डन में बन महोत्सव की शुरुआत की गई। बोटेनिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने कार्यक्रम की शुभारंभ की। इस इनिशिएटिव को सबसे रूबरू करने में  बीएसआई के डायरेक्टर डॉक्टर ए ए मायो की गुणवत्ता काबिले तारीफ हैं। कार्यक्रम में प्रधान अतिथि के रूप में डॉक्टर मायो ने अपनी एक्सपीरियंस उपस्थित अतिथियों के साथ बाटे।

गेस्ट ओनर का खिताब 6 साल की कुमारी जेटी तेजस्वी को मिली। बता दे कि मिशन लाइफ प्रोग्राम के तहत प्रकृति से सबको जागरूक की। कुल 512 छोटा पौधे लगाएं गए जिनमें 75 लोकल पौधे और 75 रेड सेंडर प्रजाति के अंतर्गत आती है। गत 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर बि एस आई की ओर से सीट एंड ड्रॉ प्रतियोगिता की आयोजन की गई थी। मिशन लाइफ की इस इनिशिएटिव में हर प्रतिभागी को जुट बैग बाटा गया और पर्यावरण की रक्षा में इस बैग की यूसेज की बारे में बच्चों को जागरूक किया गया।

बिएसआई कोलकाता और हावड़ा के सभी मुख्य प्रशासक इस प्रोग्राम में भाग लिए। सायंसेटिस्ट डॉक्टर प्रतिभा गुप्ता,  डॉक्टर जे जयंती, बि एस आई हेड क्वार्टर डॉक्टर एस एस दास, डॉक्टर डी के अग्रवाल, डॉक्टर आर के गुप्ता, डॉक्टर के कार्थिज्ञान, डॉक्टर देवेंद्र सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। एजीसीबीआईबीजी की अध्यक्ष डॉक्टर सीताराम प्रसाद पांडा की शुभ वचनों के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हुई।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *