Breaking News

अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ और असम राज्यिक प्राथमिक शिक्षक सम्मेलन के सौजन्य में शुरू की भारत यात्रा

 

बिश्वनाथ

असम: अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ और असम राज्यिक प्राथमिक शिक्षक सम्मेलन ने  नई पेंशन नीति को रद्द करने की मांग को लेकर 5 सितंबर से देश के चार कोनों से रैली निकालेंगे ; यात्रा देश के चार कोनों पूर्व, पश्चिम, उत्तर और दक्षिण से शुरू होगी। यह कार्यक्रम आगामी पांच सितंबर को गुवाहाटी, छह सितंबर को शिवसागर में इस यात्रा के भाग लेने के बाद आगामी 7 सितंबर में विश्वनाथ चारिआलि को सहस्त्र अध्यापकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। यह आयोजन 8 सितंबर को नलबाड़ी और 9 सितंबर को कोकराझार में होगा।

देश के अनान्य स्थानों के साथ में इस कार्यक्रम में  नई पेंशन नीति को रद्द करने, सभी स्तरों पर संविदा पदों को नियमित करने और राष्ट्रीय शिक्षा नीति में शिक्षा और शिक्षक विरोधी खामियों को दूर करने की मांग की जाएगी। आज विश्वनाथ चारिआलि के विणापाणि नाट्य समाज सभागृह में आयोजित एक बैठक में असम राज्यिक प्राथमिक शिक्षक सम्मेलन के  के अध्यक्ष अखिलचंद्र नाथ और महासचिव रतुल गोस्वामी ने  उपरोक्त कार्यक्रम की घोषणा की। एसोसिएशन के अध्यक्ष और महासचिव ने अपने भाषण में कहा कि अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ और असम राज्यिक प्राथमिक शिक्षक सम्मेलन लंबे समय से भारत सरकार और राज्य सरकार और सम्मेलन के साथ चर्चा कर रहे हैं।

हालाँकि, न तो केंद्र और न ही राज्य सरकार ने प्राथमिक शिक्षकों की जायज़ माँगों को स्वीकार किया है। इसलिए, संघ और प्राथमिक सम्मेलन ने आज बिश्वनाथ चारिआलि में बीनापानी नाट्य समाज हॉल में भारत यात्रा संचालन के परिकल्पना सभा और अंतरंग वार्ता के लिए इस सभा का आयोजन किया।इस सभा में सम्मेलन ने  भारत यात्रा की विभिन्न सिद्धांतों को ग्रहण की। बैठक में असम राज्यिक प्राथमिक शिक्षक सम्मेलन के अध्यक्ष अखिल चंद्र नाथ, महासचिव रतुल गोस्वामी, उप सचिव दीपांकर ने भाग लिया।

शर्मा, अखिल भारतीय सदस्य परेश बोरा, कॉलेज एन पी एस (N P S ) अध्यक्ष, हाई स्कूल शिक्षक संघ अध्यक्ष, सचिव, एनपीएस शिक्षक संघ बिश्वनाथ जिला अध्यक्ष, सचिव,  मध्य अंग्रेजी शिक्षक संस्था के अध्यक्ष ,सचिव, टेट उत्तीर्ण शिक्षक समाज के विश्वनाथ जिला के अध्यक्ष, सचिव, बिश्वनाथ महकमा प्राथमिक शिक्षक सम्मेलन का केंद्र के सचिव,अध्यक्ष, धेमाजी महकमा , ढकुआखाना महकमा, लखीमपुर, गोहपुर, बिश्वनाथ, कालियाबार, तेजपुर, मंगलदै,उदालगुड़ी, भेरगाॅंव सब-डिविजन प्राथमिक शिक्षक सम्मेलन के अध्यक्ष, सचिव, राज्यिक सदस्य और बैठक में शिक्षक शामिल हुए।

सम्मेलन के महासचिव रतुल गोस्वामी ने संवाददाताओं के प्रश्न के उत्तर में कहा कि शिक्षा मंत्री ने असम में प्राथमिक विद्यालय के प्रधान शिक्षकों की समस्याओं के समाधान पर ध्यान नहीं दिया है।इसलिए, राज्य भर के प्रभारी प्रधान शिक्षक सामूहिक रूप से आगामी 19 जुलाई में अपना 300 रुपये का चार्ज भत्ता (बोनस) वापस करेंगे।इधर सरकार ने राज्य में स्नातक शिक्षकों के ग्रेड पे 8700 रुपये  की कटौती कर ली है । इस संपर्क में असम सरकार के कैबिनेट तथा वित्त विभाग ने ध्यान नहीं दिया है और सरकार इस अड़ियल फैसले को लेकर कोर्ट जायेगी । प्राथमिक शिक्षक सम्मेलन के अध्यक्ष अखिल चंद्र नाथ ने कहा कि  संविदा नौकरियों को  नियमित करने के क्षेत्र में सम्मेलन जबदस्त मांग उत्थापन करने की जानकारी दी।

 

कब कहा कहा होगा कार्यक्रम

 

*5 सितंबर से देश के चारों कोनों से  यात्रा करेंगे*

*गुवाहाटी में 5 सितंबर, शिवसागर में 6 सितंबर,7 सितंबर को विश्वनाथ में  शिक्षक का जबदस्त प्रतिवाद (विरोध)*

*#नलबाड़ी में 8 सितंबर और 9 सितंबर में शिक्षक समावेश*

*प्राथमिक शिक्षक 19 जुलाई को  चार्ज भत्ता वापस करेंगे*

*8700 ग्रेड पे की वसूली के लिए शिक्षक संघ जाएगा कोर्ट**5 सितंबर से देश के चारों कोनों से  यात्रा करेंगे*

 

*गुवाहाटी में 5 सितंबर, शिवसागर में 6 सितंबर,7 सितंबर को विश्वनाथ में  शिक्षक का जबदस्त प्रतिवाद (विरोध)*

 

*#नलबाड़ी में 8 सितंबर और 9 सितंबर में शिक्षक समावेश*

 

*प्राथमिक शिक्षक 19 जुलाई को  चार्ज भत्ता वापस करेंगे*

 

*8700 ग्रेड पे की वसूली के लिए शिक्षक संघ जाएगा कोर्ट*

 

 

 

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *