Breaking News

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा में दो और लोगों की मौत, अब तक 57 मरे

 

SONU JHA

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव संबंधी ङ्क्षहसा में रविवार को दो और लोगों की मौत हो गई। इनमें मुर्शिदाबाद जिले के हरिहरपाड़ा इलाके में आठ जुलाई को मतदान के दिन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की कथित पिटाई से बुरी तरह घायल हुए माकपा कार्यकर्ता ङ्क्षरटू शेख की दोपहर में कोलकाता के सरकारी एनआरएस अस्पताल में मौत हो गई। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसी दिन ङ्क्षरटू को यहां लाकर भर्ती कराया गया था।

इसके अलावा मालदा जिले के बामनगोला इलाके में भाजपा कार्यकर्ता बुरान मुर्मु का फंदे से लटका हुआ शव मिला। उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे। इस घटना में भी जिला भाजपा नेतृत्व ने तृणमूल पर हत्या का आरोप लगाया है और दावा किया कि इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया गया।

इसी के साथ पंचायत चुनाव को केंद्र कर हिंसा में पिछले 39 दिनों के दौरान मरने वालों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा 15 मौतें मुर्शिदाबाद जिले में हुई है।

इधर, ङ्क्षरटू शेख के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि उनकी हालत बेहद गंभीर होने के बावजूद आइसीयू बेड नहीं दिया गया और सामान्य वार्ड में इलाज किया गया। रविवार दोपहर करीब दो बजे ङ्क्षरटू की मौत हुई। परिवार के सदस्यों और माकपा के जिला नेतृत्व ने संकेत दिया है कि वे कानूनी कदम उठाएंगे और मामले की सीबीआइ से जांच की मांग करेंगे।

दूसरी तरफ, भाजपा कार्यकर्ता की मौत मामले में मालदा उत्तर से पार्टी के लोकसभा सांसद खगेन मुर्मु ने आरोप लगाया कि बुरान की हत्या उनके बेटे ने ही की है, जो तृणमूल कांग्रेस में है। अपने पिता का शव मिलने के बाद से बेटा फरार है। वहीं, पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *