Breaking News

प्राथमिक विद्यालय में अग्निशमन जागरूकता शिविर का आयोजन

अभिजीत हाजरा

हावड़ा:- उलुबेरिया 1 नंबर ब्लॉक के अंतर्गत हटगचा क्षेत्र के बर्मनराजपुर प्राथमिक विद्यालय में उलुबेरिया अग्निशमन विभाग के प्रबंधन की ओर से स्कूल के शिक्षकों, पूर्व छात्रों, माता-पिता-अभिभावकों,व मध्याह्न भोजन रसोइयों के साथ आग लगने पर हमे कया करना चाहिऐ इसको लेकर एक मॉक-ड्रिल कर आग बुझाने को लेकर जागरूकता शिविर ग्रामीण हावड़ा जिला मे आयोजीत किया गया।

 

इस अवसर पर उलुबेरिया फायर स्टेशन के उप अधिकारी कुंतल सामुई और उनके कर्मचारी उपस्थित थे। जागरूकता शिविर में उप अधिकारी कुंतल सामुई ने छात्रों के साथ-साथ स्कूल के मध्याह्न भोजन बनाने वाले रसोइयों,

माता-पिता-अभिभावकों,और उत्साही लोगों को रसोई में खाना बनाते समय क्या सावधानियां बरतनी चाहिए और आग से संबंधित खतरनाक स्थितियों से कैसे निपटना चाहिए, इसके बारे में अच्छी तरह से जानकारीया दी ,

 

लोगो को समझाया कि घर व आस पास में आग लगने की स्थिति में क्या करना चाहिए। फायर स्टेशन के कर्मी बताते हैं कि वे क्षेत्र में आग और अन्य आपात स्थितियों के दौरान कैसे काम करते हैं।

स्कूल के प्रिंसिपल राजदूत सामंत ने उलुबेरिया फायर स्टेशन के अधिकारियों को इस तरह की जानकारी देने के लिए बधाई दी और उनको सम्मानीत किया।

About editor

Check Also

विगत पिछले पांच साल से मानव सेवा का कार्य कर रही है विद्यापति जन कल्याण सेवा संस्थान

  ‘सब तीरथ बार बार गंगासागर एक बार।’   देश-विदेश से लाखों की संख्या में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *