Breaking News

भवानीपुर भट्टसिमर निजामत “गंगद्वार” में आज सुबह सात दिवसीय गणेश पूजा को लेकर 251 कन्याओं द्वारा कलश यात्रा निकाला गया।

 

रिपोर्टर-प्रमोद कुमार साहू

गणेश पुजा के शुभारंभ पर श्रद्धालुओं ने कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा भवानीपुर भटसिमर निजामत से ,गंगद्वार चौक हो कर कमला नदी के पावन गंगद्वार घाट पर पहुंची। कलश यात्रा में आए श्रद्धालुओं की मौजूदगी में विधिवत पूजन का कार्य हुआ। वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कलश में जल भरा गया। यहां से कलश भरकर यात्रा गणेश पुजा स्थल पर लौट आई। कलश यात्रा का लोगों ने जगह जगह स्वागत किया।

 

●बब्लू कुमार सहनी,लोक गायक प्रमोद बिहारी ने बताया कि भवानीपुर भटसिमर निजामत “गंगद्वार” में श्री गणेश महोत्सव का आयोजन का ये 13 वा साल है।गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर पिछले 12 सालों से यह उत्सव इस जगह मनाया जा रहा है।

 

जानकारी देते हुए पूजा कमिटी के अध्यक्ष सुरिन सहनी.उपाध्यक्ष नागेश्वर चौधरी, लाल बाबु सहनी, अरून सहनी, रमेश सहनी, बब्लू सहनी,प्रवीन सहनी, दिनेश सहनी,सुदीश सहनी, उमेश सहनी ,मनीष सहनी बिनोद सहनी, रंजीत सहनी, भोला सहनी, रमेश कुमार,

 

सीताय पासवान, सिवलाल पासवान सहित अनेक भक्त और ग्रामीण .ने बताया कि यह पिछले बारह साल से कलश शोभायात्रा का प्रारूप बना है,इस साल भी 251 से जायदा कुंवारी कन्याओं ने कलश उठाया है। यह पूजनोत्सव हर साल बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता रहा है, मेला का भी आयोजन होता है।

 

About editor

Check Also

मधुबनी में मुखिया पुत्र दबंगई कर दूसरे पंचायत में करा रहा है अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र के भवन का निर्माण के पर रोक .

  सरकारी योजना .सरकारी भूमि सरकारी राशि से काम .मुखिया पुत्र को दबंगई की छूट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *