Breaking News

बंगाल के विभिन्न जिलों में वीबीएसवाई कार्यक्रम आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लाभार्थियों को आकर्षित करता है

– केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री ने विकासशील भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बांकुरा के छतना ब्लॉक का दौरा कियाको

कोलकाता, पीआईबी : केंद्र सरकार के विकासशील भारत संकल्प यात्रा (वीबीएसवाई) कार्यक्रम के एक भाग के रूप में, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष सरकार ने शुक्रवार को बंगाल के बांकुरा जिले में अपने संसदीय क्षेत्र अंतर्गत छतना ब्लॉक के तेघरी ग्राम पंचायत का दौरा किया और लोगों से कई योजनाओं का अधिकतम लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि लोगों के आर्थिक लाभ के साथ उनके दैनिक जीवन में परिवर्तन लाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में वीबीएसवाई कार्यक्रम आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लाभार्थियों को आकर्षित करता है। कार्यक्रम में इलाके के विधायक और पंचायत प्रधान उपस्थित थे।

यात्रा का फोकस लोगों तक पहुंचना और जागरूकता पैदा करना और स्वच्छता सुविधाएं, आवश्यक वित्तीय सेवाएं, बिजली कनेक्शन, एलपीजी सिलेंडर तक पहुंच, गरीबों के लिए आवास, खाद्य सुरक्षा, उचित पोषण, विश्वसनीय स्वास्थ्य देखभाल जैसी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करना है।संभावित लाभार्थियों का नामांकन यात्रा के दौरान सुनिश्चित विवरण के माध्यम से किया जाएगा। प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (15 नवंबर, 2023) को वीबीएसवाई लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य उन नागरिकों तक पहुंचना है जो विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लिए पात्र हैं लेकिन अब तक लाभान्वित नहीं हुए हैं।
पश्चिम मेदिनीपुर के नारायणगढ़ ब्लॉक के नारायणगढ़ बाजार में, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के शिविरों में संबंधित कंपनियों से प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के तहत वित्तीय और एलपीजी लाभ प्राप्त करने के लिए भारी भीड़ देखी गई।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *