Breaking News

ममता ने पीएम को पत्र लिखकर गंगासागर आने का दिया न्योता

 

 

 

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर एक बार फिर गंगासागर मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित करने की मांग उठाई है। ममता ने राजनीतिक तल्ख्यिों के बीच पीएम मोदी को गंगासागर आने का भी न्योता दिया है। ममता ने लिखा- प्रधानमंत्री जी कृपया गंगासागर मेले में आइए। दरअसल, मकर संक्राति के उपलक्ष्य में हर साल लगने वाले गंगासागर मेले में पुण्य स्नान के लिए देशभर से लाखों श्रद्धालु आते हैं।

ममता ने पत्र में उल्लेख किया कि पूरी दुनिया में यह इकलौता मेला है, जो एक द्वीप पर आयोजित होता है, जो मेनलैंड से जुड़ा हुआ नहीं है। लेकिन फिर भी हर साल मेले में डुबकी लगाने पूरी दुनिया ही नहीं देश के हर हिस्से से लाखों लोग आते हैं। इसलिए सामरिक, ऐतिहासिक, भौगोलिक, आध्यात्मिक नजरिए से गंगासागर मेला किसी अजूबे से कम नहीं है।

ममता ने यह भी दावा किया कि गंगासागर मेले में एक करोड़ लोग आते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी 80 लाख से ज्यादा लोग आए थे और इस साल यह आंकड़ा पार कर जाएगा। ममता ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में यह भी दावा किया कि गंगासागर मेले पर इस बार भी राज्य सरकार ने 250 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। ममता ने फिर आरोप लगाया कि केंद्र गंगासागर मेले के लिए कोई मदद नहीं करता है। उन्होंने जोर दिया कि कुंभ मेले की तरह गंगासागर को भी राष्ट्रीय मेले का दर्जा दिया जाना चाहिए। बता दें कि ममता हर साल गंगासागर मेले के समय इसे राष्ट्रीय मेले का दर्जा दिए जाने की मांग उठाती रही हैं।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *