Breaking News

हावड़ा ब्रिज पर चढ़ने से पहले टैक्सी से 58.71 लाख रुपये जब्त, दो गिरफ्तार

 

हावड़ा :  हावड़ा सिटी पुलिस और केंद्रीय बलों ने हावड़ा ब्रिज पर चढ़ने से पहले ही तलाशी के दौरान एक पीली टैक्सी से 58.71 लाख रुपये बरामद किया है। साथ ही इस मामले में मध्य प्रदेश के दो निवासियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि चुनाव से पहले इतना रुपये कहां से लाया गया और किसे पहुंचाया जाना था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बुधवार दोपहर करीब 12 बजे हावड़ा के गोलाबाड़ी थाने क्षेत्र में तलाशी चल रही थी। उस आपरेशन में पुलिस के साथ केंद्रीय बल भी मौजूद थे। तभी उन्हें एक पीले रंग की टैक्सी दिखी और उन्हें शक हुआ। जांचकर्ताओं ने वाहन को रोका और तलाशी ली तोर दो ट्राली बैग मिले जिसमें मोटी रकम थी। इसके बाद जब उसकी गिनती गई गई तो कुल 58 लाख 71 हजार रुपये थे।

उस टैक्सी में प्रशांत कुमार सोनी ( 39) और भूपेंद्र सिंह(34) नाम के दो युवक सवार थे। पुलिस पूछताछ में प्रशांत ने  बताया कि वह मध्य प्रदेश के रीवा और भूपेंद्र सतना का रहने वाला है। पुलिस ने पूछा कि इतने रुपये लेकर कहां जा रहे हो, तो दोनों ने जवाब दिया कि वे बड़ाबाजार में आभूषण खरीदने जा रहे थे। लेकिन पैसे का स्रोत और उस गहने का क्या करेंगे, ऐसे सवालों का दोनों कोई जवाब नहीं दे सके। दोनों युवक उस रुपये का कोई वैध कागजात भी नहीं दिखा सके। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और आयकर विभाग को सूचना दे दी।  शुरुआती जांच के बाद पुलिस को पता चला कि दो युवक उत्तर प्रदेश से ट्रेन में चढ़े थे। वहां से चंबल आएं और चंबल एक्सप्रेस ट्रेन से वे बंगाल पहुंचे और बर्द्धमान स्टेशन पर उतर गए। इसके बाद वह लोकल ट्रेन से कोन्नगर आया। वहां से दोनों ने एक पीली टैक्सी किराये पर ली और कोलकाता के लिए निकल पड़ा। हावड़ा ब्रिज पहुंचने से ठीक पहले गोलाबाड़ी पुलिस और केंद्रीय बल के जवानों ने टैक्सी की तलाशी ली। हावड़ा सिटी पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने कहा कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि  यह पैसा अवैध तरीके से लाया जा रहा था और इतनी बड़ी रकम बरामद होने की घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर आरोपितों को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा, तो पुलिस उनके खिलाफ अलग से एफआइआर दर्ज करने की अनुमति मांगेगी, क्योंकि चुनाव के समय हमें यह पता लगाना होगा कि यह पैसा कहां से आ रहा था और किसे पहुंचाया जाना था।

 

About editor

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले शिवपुर स्थित हावड़ा जूट मिल ने काम करना बंद कर दिया। इससे करीब साढ़े तीन हजार कर्मचारी संकट में हैं।

    हावड़ा सदर लोकसभा चुनाव 20 मई को होंगे। इससे पहले मध्य हावड़ा विधानसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *