Breaking News

उत्तर हावड़ा में कौन होगा तृणमूल कांग्रेस का प्रत्याशी लग्न देव सिंह या फिर गौतम चौधरी

सौरभ झा की रिपोर्ट

उत्तर हावड़ा व बाली के विधायक उम्मीदवार के लिए स्थानीय नेताओं के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट

हावड़ा:उत्तर हावड़ा से 4 बार विधायक रह चुके माकपा नेता लगन देव सिंह के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद से उत्तर हावड़ा में सियासी माहौल रोचक हो गया है। एक ओर बुधवार को माकपा नेता लगन देव सिंह तृणमूल में शामिल हुए तो उसके बाद से ही उत्तर हावड़ा और बाली के विधायक उम्मीदवार के लिए स्थानीय नेताओं के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होने लगे।

दरअसल लगनदेव सिंह के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने को लेकर यहां के स्थानीय कार्यकर्ताओं के बीच नाराजगी है। तृणमूल कार्यकर्ताओं की नाराजगी सोशल मीडिया पर भी देखा जा रहा है। तृणमूल नेता सोशल मीडिया के जरिए माकपा नेता के तृणमूल में आने का विरोध कर रहे है। उनका कहना है कि 34 साल के वाम मोर्चा की सत्ता को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी के नेतृत्व में लंबी लड़ाई के बाद उखाड़ फेंका। लेकिन अब वहीं वाम नेता तृणमूल का दामन थाम रहे हैं। ऐसे में उत्तर हावड़ा के तृणमूल कार्यकर्ताओं के मन में डर घर कर गया है कि कहीं पार्टी पूर्व माकपा नेता लगनदेव सिंह को 2021 विधानसभा चुनाव में उत्तर हावड़ा से उम्मीदवार घोषित ना कर दे। इस कारण कार्यकर्ता अपने-अपने पसंदीदाओं नेता के समर्थन में उन्हें उम्मीदवार बनाने के लिए सोशल मीडिया पोस्ट डालने लगे हैं। इस क्रम में हावड़ा नगर निगम के पूर्व एमएमआईसी व उत्तर हावड़ा तृणमूल के अध्यक्ष गौतम चौधरी, पूर्व पार्षद तफजील अहमद समेत अन्य नेताओं के समर्थन में पोस्ट लगे हैं। सोशल मडिया पोस्ट के जरिए उत्तर हावड़ा में गौतम चौधरी को विधायक उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की जा रही है तो बाली विधानसभा क्षेत्र में तफजील अहमद को विधायक उम्मीदवार बनाने की मांग की जा रही है। अब पार्टी किसे उम्मीदवार बनाएगी, इसपर अंतिम निर्णय तो पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ही लेंगी लेकिन कार्यकर्ता अपने स्थानीय नेता को ही विधायक बनाना चाहते हैं।
वहीं इस मामले में तफजील अहमद ने कहा कि मैं बस इसे हमारे कार्यकर्ताओं का प्यार और समर्थन कह सकता हूं। उम्मीदवार किसे बनाना है और किसे नहीं, इसका निर्णय दीदी करेंगी। मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी मुख्यमंत्री जनता के हित और कार्यकर्ताओं के भावना को ध्यान में रखकर ही निर्णय लेंगी।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *