Breaking News

न्यू कोलाघाट बिल्डिंग के भयावह अग्निकांड में रामराजातला के सुदीप दास की मौत

* सर्वर रूम में काम करते थे सुदीप दास
हावड़ा : स्ट्रैंड रोड स्थित न्यू कोलाघाट बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर सोमवार शाम लगी भयावह आग की घटना में नौ लोगों की मौत हो गयी। इस भयावह अग्निकांड में हावड़ा के रामराजातला के रहने वाले सुदीप दास (53) की भी मौत हो गई। मृतक के बहनोई सुब्रत आदित्य ने बताया कि सुदीप दास सर्वर रूम में काम करते थे। घटना के समय वे चौदहवीं मंजिल पर थे, इस कारण उन्हें शुरूआत में घटना का पता नहीं लगा। उनकी मौत की खबर रात के ढाई बजे के आसपास आई। इस घटना से पूरा परिवार सदमे में हैं।
जानकारी के अनुसार, सुदीप अपनी पत्नी और बेटे के साथ रामराजातला में 53ए भट्टाचार्य पाड़ा लेन में रहते थे। रामराजातला की षष्ठी तल्ला में उनकी बूढ़ी मां रहती हैं। वह ऑफिस जाते समय रोज अपनी मां से मिलने जाते थे। वह सोमवार को भी अपनी मां से मिले और ऑफिस से चले गए। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि यह मुलकात उनकी मां से आखिरि मुलाकात होगी। सोमवार शाम से उनका फोन बंद आने लगा था। बाद में, परिवार के सदस्यों को रेलवे कार्यालय में आग लगने के बारे में पता चला। वहीं मंगलवार को रेलवे अधिकारियों ने सुदीप बाबू की मौत की घोषणा की। इसके बाद उनका बेटा और पत्नी सभी कोलकाता के लिए रवाना हो गए। इस घटना से इलाके में शोक की छाया है। सुदीप दास के एक रिश्तेदार ने कहा कि सुदीप बाबू बहुत शांत स्वभाव के व्यक्ति थे। उनकी पत्नी जिनिया दासनगर के चपलादेवी स्कूल में पढ़ाती थीं। उनका बेटा एमएससी की पढ़ाई कर रहा है। इधर सुबह सुदीप दास की मौत की खबर सुनते ही परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करने के लिए घर से सामने पड़ोसियों का जमावड़ा लग गया। पड़ोसी हेमा बंद्योपाध्याय ने कहा कि सुदीप बाबू बहुत अच्छे इंसान थे। वह बहुत मिलनसार था। इस घटना से बहुत बुरा लग रहा है।
उल्लेखनीय है कि स्ट्रैंड रोड स्थित न्यू कोलाघाट बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर सोमवार शाम लगी भयावह आग की घटना में नौ लोगों की मौत हो गयी। उक्त बिल्डिंग में पूर्व रेलवे का कार्यालय है। इस हादसे में मरने वालों में दो रेलवे कर्मी भी शामिल हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि इस त्रासदी में चार दमकलकर्मी, दो रेलवे कर्मी और एक एएसआइ समेत 9 लोगों की जान गई है। रेल मंत्री ने रेलवे की तरफ से राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। वहीं, पूर्व रेलवे ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *