Breaking News

फर्जी सीबीआइ अधिकारी को गिरफ्तार कर दिल्ली से हावड़ा लेकर पहुंची पुलिस

हावड़ा कोर्ट में हुई पेशी, पत्नी ने ही की थी पति के कारनामे का खुलासा
हावड़ा. पत्नी की ही लिखित शिकायत पर जांच में जुटी जगाछा थाने की पुलिस ने फर्जी सीबीआइ अधिकारी को दिल्ली से गिरफ्तार कर हावड़ा पहुंची. मंगलवार सुबह राजधानी स्पेशल से आरोपी शुभदीप बनर्जी को हावड़ा लाया गया. मालूम रहे कि इस मामले में फरार आरोपी को पुलिस ने सोमवार को दिल्ली में होटल ताज से गिरफ्तार किया था. उसी दिन ही उसे दिल्ली के पटियाला कोर्ट में पेश किया गया. ट्रांजिट रिमांड पर लेकर हावड़ा सिटी पुलिस उसे दिल्ली से लेकर हावड़ा पहुंची. मंगलवार आरोपी को हावड़ा के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. मामले की सुनवाई करते हुए मजिस्ट्रेट ने उसे 8 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.
कौन है शुभदीप-
शुभदीप का घर जगाछा थाना अंतर्गत चरक पाड़ा इलाके में है. पढ़ाई में होनहार शुभदीप ने बेंगलुरू से बीटेक की पढ़ाई पूरी की है. घर पर सिर्फ मां है. मां शुभ्रा बनर्जी ने बताया कि बीटेक करने के बाद बेटे ने बताया था कि वह बेंगलुरू में एक निजी संस्थान में नौकरी कर रहा है. उन्होंने कहा कि इसके कुछ महीने बीतने के बाद ही बेटे ने बताया कि सीबीआइ में उसे सहायक निदेशक के पद पर नौकरी मिली है. शुभदीप का घर आना-जाना बहुत कम था. घर आने पर वह नीली बत्ती लगी गाड़ी में घूमता था. इसी बीच वर्ष 2019 में जगाछा की ही रहने वालीं नयना हलदर के साथ उसका प्रेम विवाह हुआ. पत्नी व ससुराल वाले भी यही जानते थे कि शुभदीप सीबीआइ में एक बड़े पद पर है. वह ससुराल नीली बत्ती लगी गाड़ी में जाता था. शुरूआत में सब कुछ ठीक था. किसी को उसके फर्जी अधिकारी होने की भनक तक नहीं लगी, लेकिन शादी के डेढ़ साल बीतने के बाद पत्नी को उसकी हरकतों पर शक होने लगा. पूछताछ शुरू हुई. पत्नी व ससुराल वालों का शक यकीन में बदल गया. दंपती के बीच कलह शुरू हुई. पत्नी ने पति से तलाक लेने के लिए अर्जी दे दी और इसी वर्ष 13 मई को उसने जगाछा थाने में पति के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करा दी. पत्नी की शिकायत सुनकर पुलिस वाले भी हैरान रह गये. पुलिस ने शुभदीप से संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन वह हमेशा पुलिस को चकमा देने में सफल रहा. फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने एक टीम गठित की. मोबाइल टॉवर लोकेट कर सिटी पुलिस हावड़ा से दिल्ली पहुंची और होटल ताज से उसे गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी पर आइपीसी 468, 471, 409, 498 सहित कई धाराएं दर्ज की गयी हैं. आरोपी पर चार युवकों के साथ जालसाजी करने के अलावा कई सारे आरोप हैं. आरोपी को आठ दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया है. आरोपी से पूछताछ करने के बाद ही कई मामलों का खुलासा होगा.
तारागती घटक, सरकारी पक्ष के वकील.
——–
पत्नी ने साजिश के तहत पति शुभदीप को फंसाया है. हैरान करने वाली बात यह है कि शादी के तीन साल तक पत्नी को फर्जी होने का शक नहीं हुआ. नौ लाख रुपये लेने के बाद पत्नी ने पति से और रुपयों की मांग की थी. रुपये नहीं देने पर उसने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी.
सुबीर विश्वास, आरोपी के वकील.

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *