Breaking News

बिहार विधानसभा में शून्य हुई VIP, तीनों विधायक बीजेपी में शामिल

VIP. ‘Very Important Person’ वाला VIP नहीं. बिहार की विकासशील इंसान पार्टी वाला VIP. कुल जमा 3 विधायक हैं पार्टी के पास. या यूं कहें कि थे. पार्टी के लिए बुरी ख़बर सामने आई है. उसके तीनों विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दे दिया है. पार्टी के संस्‍थापक और अध्यक्ष मुकेश सहनी नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार में पशुपालन मंत्री हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक VIP के टिकट पर जीते तीनों विधायक राजू सिंह, सुवर्णा सिंह और मिश्री लाल यादव ने पार्टी छोड़कर बीजेपी को समर्थन दे दिया है. उन्होंने अपना समर्थन पत्र बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को सौंप दिया है और तीनों नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही मुकेश सहनी की पार्टी का बिहार विधानसभा में अस्तित्‍व खत्‍म हो गया है. अब VIP का प्रतिनिधित्‍व केवल बिहार विधान परिषद में ही बचा रह गया है.

इससे पहले इन विधायकों ने बोचहां में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में भी बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया था. 2020 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से विकासशील इंसान पार्टी के मुसाफिर पासवान की जीत हुई थी. लेकिन पिछले दिनों उनकी मृत्यु हो गई जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. यहां से बीजेपी ने बेबी कुमारी को उम्मीदवार घोषित किया है.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक VIP प्रमुख मुकेश सहनी इससे नाराज़ हो गए. उन्होंने भी वहां से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. लेकिन चुनाव से पहले उन्हें तगड़ा झटका लगा है. कहा जा रहा है कि सहनी के महागठबंधन में जाने की अटकलों के बीच बीजेपी के इस नए दांव ने बोचहां के सारे चुनावी समीकरण बदल दिए हैं.

मुकेश सहनी पिछले विधानसभा चुनाव में महागठबंधन से अलग होकर एनडीए में शामिल हुए थे. एनडीए में उनकी पार्टी के 3 विधायक हैं. लेकिन वे सभी बीजेपी के ही नेता थे जो VIP के सिंबल पर चुनाव लड़े थे. बाद में यूपी चुनाव में मुकेश सहनी ने बीजेपी के खिलाफ उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं।

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *